रायसिंहनगर: भारतीय जनता पार्टी युवामोर्चा ने इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, यह रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1507991

रायसिंहनगर: भारतीय जनता पार्टी युवामोर्चा ने इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, यह रहे मौजूद

Raisingh Nagar, Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीविजयनगर क्षेत्र की समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी युवामोर्चा ने उपखंड कार्यलय गेट के समक्ष धरना शुरू किया है, जिसमें मोर्चा द्वारा श्रीविजयनगर क्षेत्र की 5 सूत्री मांगों को लेकर धरना शुरू किया गया. 

रायसिंहनगर: भारतीय जनता पार्टी युवामोर्चा ने इन मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, यह रहे मौजूद

Raisingh Nagar, Sriganganagar News: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के श्रीविजयनगर क्षेत्र की स्थानीय समस्याओं को लेकर भारतीय जनता पार्टी युवामोर्चा द्वारा आज सुबह 11:30 बजे उपखंड कार्यलय गेट के समक्ष धरना शुरू किया गया, जिसमें मोर्चा द्वारा राजकीय चिकित्सालय में चिकित्सकों के रिक्त पड़े पद भरने, आरसीपी कॉलोनी में जर्जर हो रही पेयजल डिग्गी की चारदीवारी, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान के 400 मीटर ट्रैक और स्टेडियम निर्माण के प्रस्ताव बनाकर देने की मांग को लेकर धरना शुरू किया गया. 

गनीमत है कि मोर्चा द्वारा इन मांगों को लेकर इस वर्ष के फरवरी-मार्च माह में 15 दिन धरना और 8 दिन का जिलाध्यक्ष दानेवालिया द्वारा आमरण अनशन किया गया था, जिसके बाद प्रशासन ने तत्काल चिकित्सकों की नियुक्ति, खेल मैदान में ट्रैक और स्टेडियम का एस्टीमेट, अल्ट्रासाउंड मशीन और ट्रॉमा सेंटर का प्रस्ताव सरकार को भेजने पर आंदोलन समाप्त हुआ था. 

जिसके बाद करीबन 6 से अधिक डॉक्टर और विशेषज्ञ डॉक्टर श्रीविजयनगर में लगाए भी और आकर सेवाएं भी दी, लेकिन पिछले माह एक-एक कर प्रशासन ने पुनः सभी चिकित्सकों को यहां से दूसरी जगहों पर स्थानांतरित कर दिया गया. जिससे अब सिर्फ 2 दम्पत्ति चिकित्सकों के भरोसे श्रीविजयनगर की सीएचसी चल रही है. जिससे 500 की ओटीपी होने के कारण मरीजों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

भाजयुमो जिलाध्यक्ष ईश्वजीत अवि दानेवालिया ने बताया कि आंदोलन के दौरान रखी गई मांगों में राजकीय चिकित्सालय के जीर्णोद्धार की मांग रखी गयी थी, जिसको मौके पर रायसिंहनगर विधायक बलवीर सिंह लूथरा द्वारा 1 करोड़ रुपये दिए गए. वहीं खेल मैदान के लिए प्रस्ताव मिलने पर बजट देने की घोषणा कर दी गई, लेकिन प्रशासन के ढिलमुल रवैये के कारण आज भी क्षेत्र की मांगें पूरी नहीं हो सकी है. इसलिए अब पुनः मोर्चा आमजन के सहयोग से जन आंदोलन कर क्षेत्र की मांगों को पूरा करवाने के लिए प्रदर्शन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें - जानिए कहां है राजस्थान का 'स्विट्जरलैंड',फेमस कॉमेडियन कपिल शर्मा की फिल्म की हुई थी शूटिंग

धरना स्थल पर भाजपा के कार्यकर्ता ने राजस्थान सरकार पर निशाना साधते हुए जल्द मांग पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी. रायसिंहनगर विधायक बलवीर सिंह लूथरा सहित भाजपा के जनप्रतिनिधि, बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता ने PM मोदी की मां के निधन पर धरना स्थल पर खड़े होकर 2 मिनट का मौन रखकर शोक जताया है. इस मौके पर MLA बलवीर लूथरा, न.पा अध्यक्ष राजेंद्र लेघा, BJYM जिलाध्यक्ष ईश्वजीत दानेवालिया, पूर्व जिलाध्यक्ष हरि सिंह कामरा, आसू व्यापारी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मौके पर मौजूद रहे. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर थानाधिकारी सहित पुलिस के जवान मौके पर तैनात रहे.

Reporter: Kuldeep Goyal

खबरें और भी हैं...

पहले मेड़ता MLA की कार से,अब हनुमान बेनीवाल के घर से चोरी, चोरों के निशाने पर RLP नेता

माउंट आबू और पुष्कर के साथ इन जिलों को 50% छूट पर मिलेगा शराब बेचने का स्थाई लाइसेंस

आसान नहीं रही PM नरेंद्र मोदी की मां हीराबा की जिंदगी, फिर भी भाग्य को नहीं दिया दोष

Trending news