Sriganganagar News: अनूपगढ़ नगरपालिका में गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को मिलेंगे निःशुल्क भूखंड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1661244

Sriganganagar News: अनूपगढ़ नगरपालिका में गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को मिलेंगे निःशुल्क भूखंड

अनूपगढ़ नगरपालिका में लोहार बस्ती का एक प्रतिनिधिमंडल नगर पालिका प्रशासन से मिला और भूखंडों की मांग की. बैठक के दौरान पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़ और पार्षद पति अशोक मिढ़ा ने भी पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी से पात्र परिवारों को शीघ्र भूखंड देने की अपील की है.

Sriganganagar News: अनूपगढ़ नगरपालिका में गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को मिलेंगे निःशुल्क भूखंड

Sriganganagar News: अनूपगढ़ नगरपालिका में आज लोहार बस्ती के काफी महिलाओं व पुरुषों ने नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी से मुलाकात कर आवासीय भूखंडों की मांग की है. लोहार बस्ती के लोगों ने राजस्थान सरकार के द्वारा संचालित महाराणा प्रताप आवासीय योजना के तहत नगरपालिका से भूखंडों की मांग कर राजस्थान सरकार की योजनाओं का लाभ दिलवाने भी अपील की है.

लोहार बस्ती के प्रतिनिधित्व मंडल को नगर पालिका प्रशासन ने आश्वस्त किया है कि शीघ्र ही इस योजना के तहत वंचित परिवारों को भूखंड देने के लिए सर्वे करवाया जाएगा. सर्वे करवाकर नियमानुसार वंचित परिवारों को इस योजना का लाभ देने के लिए नगर पालिका के द्वारा प्रयास किया जाएगा.

लोहार बस्ती के प्रतिनिधि तो मंडल ने बताया कि राजस्थान सरकार के द्वारा गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को स्थायी और निःशुल्क भूखंड देने के लिए महाराणा प्रताप आवासीय योजना शुरू की गई थी. इस योजना के तहत पूर्व में कई परिवारों को नगर पालिका के द्वारा भूखंड आवंटित कर दिए गए थे मगर अभी भी कुछ ऐसे परिवार हैं जिन्हें इस योजना का लाभ नहीं मिल पाया है,इसलिए आज गुरूवार को लोहार बस्ती का एक प्रतिनिधिमंडल नगर पालिका प्रशासन से मिला और भूखंडों की मांग की.

पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान ने बताया कि लोहार बस्ती के लोगो की मांग वाजिब है।उन्होंने प्रतिनिधि मंडल को आश्वासन देते हुए कहा कि जो पात्र परिवार इस योजना से वंचित है उन्हें नगर पालिका की ओर से शीघ्र ही लाभ दिलवाने का प्रयास किया जाएगा.

पालिका अधिशासी अधिकारी संदीप बिश्नोई ने बताया कि प्रतिनिधिमंडल से वंचित रहे परिवारों की सूची मंगवाई गई है।सूची आने के बाद वंचित परिवारों का सर्वे करवाया जाएगा. सर्वे करवाने के पश्चात नियमानुसार वंचित परिवारों को राज्य सरकार की योजना के अनुसार भूखंड आवंटित किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- Dausa News:दौसा जिले के 11 स्कूलों का पीएमश्री योजना के तहत होगा कायापलट, जानें किन स्कूलों का हुआ चयन

पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने बताया कि वर्ष 2014 में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने महाराणा प्रताप आवासीय योजना को शुरू किया था. इस योजना के तहत गाड़िया लोहार को 50 गज तक निशुल्क स्थाई भूखंड आवंटित किए जा रहे है. इसी योजना के तहत पूर्व में भी कई गाड़िया लोहार बस्ती के लोगों को इस योजना का लाभ मिल चुका है मगर कुछ परिवार इस योजना से किन्ही कारणों से वंचित रह गए थे. पालिका के द्वारा पात्र परिवारों को इस योजना का लाभ अवश्य दिया जाएगा.

बैठक के दौरान पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़ और पार्षद पति अशोक मिढ़ा ने भी पालिका अध्यक्ष और अधिशासी अधिकारी से पात्र परिवारों को शीघ्र भूखंड देने की अपील की है.

Trending news