श्रीगंगानगर: घड़साना में विश्व हिंदू परिषद की बैठक, सामाजिक समरसता बढ़ाने की कार्ययोजना तय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1659110

श्रीगंगानगर: घड़साना में विश्व हिंदू परिषद की बैठक, सामाजिक समरसता बढ़ाने की कार्ययोजना तय

Sriganganagar: श्रीगंगानगर के घड़साना में ब्राह्मण धर्मशाला में विश्व हिंदू परिषद की बैठक रखी गई. अध्यक्षता क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम ने की. बैठक में विशेष रूप से जिला मंत्री श्याम लाल भी मौजूद रहें. विश्व हिंदू परिषद को 60 पूरा होने के उपलक्ष में संगठन को मजबूत करने के लिए कार्य योजना तय की गई.

 

श्रीगंगानगर: घड़साना में विश्व हिंदू परिषद की बैठक, सामाजिक समरसता बढ़ाने की कार्ययोजना तय

Sriganganagar: घड़साना में श्री रामनवमी कमेटी के साथ मिलकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने राम नवमी का पर्व मनाए जाने के कार्यक्रम की सराहना की गई. रामनवमी महोत्सव में जिले में सर्वाधिक समाजों व नागरिकों की भागीदारी रही. रामनवमी महोत्सव में 48 समाजों के साथ मिलकर 21 झांकियां भी निकाली गई. कार्यकर्ताओं का कार्यक्षेत्र बढ़ाने एवं तथा संगठन द्वारा किए गए कार्यों की समीक्षा की गई.

विभिन्न समाज के अध्यक्ष को सम्मानित किया गया. रामनवमी महोत्सव एक मंच पर बनाए जाने पर समरसता का मिसाल कायम की. ऐसे आयोजन के माध्यम से ईसाई करण को रोकने के प्रयास किए गए. बैठक में बताया गया कि कस्बे में वर्ष 1994 से घड़साना में गौ सेवा का कार्य चल रहा है.

गौ सेवा के लिए सत्संग किया जाता है विश्व हिंदू परिषद द्वारा 2005 से लगातार गणगोर मेला संचालन कराने 12 गांवों में विश्व हिंदू परिषद की समितियां गठित होने की जानकारी दी गई. इस अवसर पर जिला गौ रक्षा दल अध्यक्ष जसवंत सिंह रामगढ़िया,तहसील अध्यक्ष उदय पाल बिश्नोई, उपाध्यक्ष भागीरथ जाट, गजानंद वर्मा,विश्व हिंदू परिषद के तहसील अध्यक्ष पद पर महावीर पारीक, उपाध्यक्ष पृथ्वीराज,द्वारका स्वामी को नियुक्त किया गया, कानून प्रकोष्ठ अध्यक्ष हिम्मत सिंह भाटी, धर्म प्रसार अध्यक्ष मुकेश जोड़ा, मीडिया प्रभारी रमेश मेघवाल को बनाया गया.

विश्व हिंदू परिषद क्षेत्रीय संगठन मंत्री राजाराम ने कहा कि मशीनरी द्वारा युवा लड़कों और लड़कियों को ईसाई बनाते हैं. उन्होंने गंगानगर जिला में नशे की प्रवृत्ति बढ़ने पर चिंता जताते हुए इस समस्या पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल मिलकर नशे का विरोध करने के लिए कहा बैठक में विश्व हिंदू परिषद पदाधिकारी हमीर सिंह राठौड़, मदन गेदर, सांवरमल जोशी,अमरदीप अग्रवाल, अनुसूया विश्नोई,देवेंदर आदि सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर में प्रदेश अध्यक्ष हिंदु सिंह तामलोर के नेतृत्व में डीएम को सौंपा ज्ञापन, 4000 करोड़ की राशि खाते में डालने की मांग

 

 

Trending news