श्रीगंगानगर: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास निर्माण कार्य के दौरान नहर में आया बड़ा कटाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1686261

श्रीगंगानगर: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास निर्माण कार्य के दौरान नहर में आया बड़ा कटाव

श्रीगंगानगर न्यूज: भारतमाला सड़क निर्माण कार्य में निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास निर्माण कार्य के दौरान नहर में बड़ा कटाव आया गया. किसानों ने निर्माणाधीन सड़क मार्ग के ठेकेदार को जमकर खरी-खरी सुना दी.

श्रीगंगानगर: निर्माणाधीन फ्लाईओवर के पास निर्माण कार्य के दौरान नहर में आया बड़ा कटाव

Raisinghnagar, Sriganganagar: पदमपुर मार्ग पर निर्माणाधीन भारत माला सड़क परियोजना में हो रहे फ्लाईओवर के निर्माण के दौरान पीएस नहर में लगाए गए ब्लॉक के बाद नहर में कटाव आ गया आज सुबह 6:00 बजे नहर में मामूली कटाव आने के बाद किसानों द्वारा जल संसाधन विभाग व भारतमाला निर्माण कार्य के ठेकेदार को सूचना दी गई लेकिन समय रहते नहर के कटाव को नहीं भरा गया. दोपहर बाद करीब 20 से 40 फीट का कटाव बन गया जिसके चलते आसपास के खेत जलमग्न हो गए किसानों को नहर के कटाव से नरमे की फसल को नुकसान हुआ है साथ ही खेत में बने डिगियों को भी नुकसान हुआ है. 

किसान नेता कालू थोरी द्वारा मौके पर पहुंचकर भारतमाला निर्माण कार्य के ठेकेदारों को जमकर फटकार लगाई. उन्होंने कहा कि इस लापरवाही को लेकर किसानों द्वारा उनके विरुद्ध पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया जाएगा. वहीं मामले में नहर प्रोजेक्ट चेयरमैन हरविंदर सिंह गिल ने कहा कि लगातार नहर में पानी की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन ने पंजाब सरकार से निवेदन के बाद नहर में पानी को बढ़ाया गया था तथा रात को ही नहर में पानी छोड़ा गया था आज सुबह नहर में कटाव से किसानों की बारियों को काफी नुकसान हुआ है.

 दोपहर तक सिंचाई विभाग से कनिष्ठ अभियंता सुमन भी मौके पर मौजूद थे. उन्होंने कहा कि लगातार भारतमाला निर्माण कार्य में जो फ्लाईओवर का निर्माण हो रहा है. इसके लगातार मॉनिटरिंग की जा रही थी तथा निर्माण ठेकेदार को नहर की पटरी को मजबूत कर ब्लॉक रखने के लिए पाबंद भी किया गया था लेकिन निर्माण ठेकेदार की लापरवाही के चलते नहर में कटाव आया है. वहीं दोपहर तक काफी संख्या में किसान मौके पर मौजूद थे. वहीं किसानों का यह भी कहना है कि सुबह 6:00 बजे सूचना करने के बावजूद भी मौके पर कोई भी संसाधन नहीं भेजे गए. जिसके चलते यह कटाव में बढ़ोतरी हुई है. जिसके लिए निर्माण ठेकेदार में सिंचाई विभाग के अधिकारी जिम्मेदार है. उन्हें किसानों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें- RSMSSB New Website : राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की नई वेबसाइट RSSB नाम से शुरू, अब यहीं मिलेगा सबसे तेज अफडेट

य़ह भी पढ़ें- झरने के नीचे नहा कर रातों-रात इन हीरोइनों ने मचाया था बवाल, सींस देख फैंस खो बैठे थे होश

यह भी पढे़ं- हेमा मालिनी की वजह से सुहागरात नहीं मना पाए थे शाहरुख खान, गौरी के सामने रो पड़े थे किंग खान

यह भी पढे़ं- Esha Gupta Photos: ईशा गुप्ता की वो बोल्ड तस्वीरें, जो छुड़ा देती हैं फैंस के पसीने

 

Trending news