श्रीगंगानगर: धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस,कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल करेंगे ध्वजारोहण
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1824477

श्रीगंगानगर: धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस,कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल करेंगे ध्वजारोहण

श्रीगंगानगर न्यूज: धूमधाम से स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. वहीं केबिनेट मंत्री कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल ध्वाजारोहण करेंगे. सुरक्षा की दृष्टि से बंदोबस्त किए जा रहे हैं.

श्रीगंगानगर: धूमधाम से मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस,कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल करेंगे ध्वजारोहण

Anupgarh, Sriganganagar News: अनूपगढ़ के डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में जिला स्तर पर स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस की तैयारी को डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में अंतिम रूप दिया जा रहा है. सुरक्षा की दृष्टि से भी विशेष बंदोबस्त किए जा रहे हैं जगह-जगह पर सघनता से जांच की जा रही है. 

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पुलिस,एनसीसी स्काउट-गाइड व विद्यार्थियों के द्वारा विशेष रूप से परेड कर तिरंगे को सलामी दी जाएगी.जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल लगातार कार्यक्रम को लेकर चल रही तैयारी का जायजा ले रही है. मंगलवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा. स्वतंत्रता दिवस के सामूहिक कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर जिला कलेक्टर के द्वारा विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं.

इस तरह से होगा कार्यक्रम का आयोजन

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि अनूपगढ़ जिले के सभी कार्यालयों में मंगलवार सुबह 8 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा. 8:30 बजे जिला कलेक्टर निवास पर,8:50 जिला कलेक्टर कार्यालय पर ध्वजारोहण किया जाएगा. मंगलवार सुबह 9:15 बजे डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा.

मुख्य समारोह में इस तरह से होगा कार्यक्रम

जिला कलेक्टर कल्पना अग्रवाल ने बताया कि डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में 9:15 बजे कैबिनेट मंत्री गोविंद मेघवाल के द्वारा ध्वजारोहण किया जाएगा.ध्वजारोहण के बाद पुलिस, एनसीसी, स्काउट और विद्यार्थियों के द्वारा मार्च पास्ट की जाएगी. इसके बाद विद्यार्थियों के द्वारा सामूहिक व्यायाम,प्रदर्शन और सामूहिक नृत्य, देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए जाएंगे. मुख्य समारोह में एडीएम के द्वारा राज्यपाल के संदेश का पठन किया जाएगा.संदेश के पठान के बाद सामूहिक राष्ट्रगान होगा.

मार्च पास्ट की करवाई जा रही है तैयारी

राजस्थान सरकार ने अनूपगढ़ को नया जिला बनाया है. नया जिला बनने के बाद अनूपगढ़ में पहली बार जिला स्तर पर स्वतंत्रता दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है. आज डॉ एपीजे अब्दुल कलाम स्टेडियम में मार्च पास्ट में भाग लेने वाले विभिन्न विभागों के कार्मिकों को विशेष रुप से तैयारी करवाई जा रही है. पुलिस उप अधीक्षक रामेश्वर लाल मौके पर मार्च पास्ट का जायजा ले रहे हैं. पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से भी पूरे स्टेडियम की गहनता से जांच की जा रही है इसके लिए विशेष टीम बुलाई गई है.

ये भी पढ़ें-

हफ्ते में सिर्फ एक बार करें ये काम, शुगर रहेगी कंट्रोल

क्या बीयर बनाने में मछली का होता है इस्तेमाल?जानिए जवाब

प्रेगनेंसी में गलती से भी नहीं करें ये काम, वरना बच्चा...

कल से फ्री में मिलेगी 1 करोड़ से ज्यादा परिवारों को दाल चीनी,नमक के साथ ये सामाग्री

Trending news