Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, मांगी देश में अमन-चैन की दुआ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1663307

Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, मांगी देश में अमन-चैन की दुआ

Sriganganagar News: अनूपगढ़ में धूमधाम से ईद मनाई जा रही है. इस दौरान देश में अमन-चैन की दुआ मांगी गई. वहीं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ईद के अवसर पर ईदगाह में काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जुटे.

Sriganganagar: अनूपगढ़ में धूमधाम से मनाई जा रही ईद, मांगी देश में अमन-चैन की दुआ

Anupgarh, Sriganganagar: आज भारतवर्ष में ईद धूमधाम से मनाई जा रही है.अनूपगढ़ में आज शनिवार को धूमधाम से ईद का पर्व मनाया जा रहा है. इससे पहले रमजान माह के अंतिम दिन शुक्रवार को चांद दिखने के साथ शनिवार को ईद की नमाज शहर से लेकर अनूपगढ़ के ईदगाह में नमाज अदा की गई. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. ईद के अवसर पर ईदगाह में आज काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जुटे और नमाज अदा करने के पश्चात एक दूसरे को गले मिलकर ईद की मुबारकबाद दी. एक दूसरे का मुंह मीठा करवाया. सुरक्षा,शांति व्यवस्था और यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए एएसआई कालूराम मीणा पुलिस जाब्ते के साथ मौके पर मौजूद रहे.

नमाज अदा करने के पश्चात मौलवी अब्दुल रशीद ने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील की है कि वह क्षेत्र में अमन-चैन स्थापित करने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभायें और सदैव देश हित में कार्य करें. उन्होंने मुस्लिम समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी को नेकी की राह पर चल कर अच्छा इंसान बनना चाहिए.

घर पर बनी मिट्ठी सवैया, बच्चों को मिली ईदी

मुस्लिम समाज के लोगों को ईद का बड़ी बेसब्री से इंतजार होता है. आज ईद के अवसर पर मुस्लिम समाज के घरों में मीठी सेवइयां बनी और अपने दोस्तों रिश्तेदारों को दावते दी जा रही हैं. ईद के अवसर पर छोटे बच्चों को उनकी पसंद की ईदी मिली.बच्चों ने बड़ों से ईद के अवसर पर दुआएं ली.

ईदगाह में पहुंचे जनप्रतिनिधि

ईद के अवसर पर मुस्लिम समाज के लोगों को ईद की मुबारकबाद देने के लिए जनप्रतिनिधि भी ईदगाह में पहुंचे.अनूपगढ़ नगर पालिका के उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, कांग्रेस के युवा नेता सुमित सुथार, विनय चराया ने ईदगाह में पहुंचकर मुस्लिम समाज के लोगों से गले मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद देते हुए भाईचारा और प्रेम स्थापित करने का संदेश दिया.

यह रहे मौजूद

आज ईद के अवसर पर पार्षद मुराद खान,नूरजहां,छिंने खान,सद्दीक मोहम्मद,सफी मोहम्मद,शमाऊं खान,याकर खान,रमीज खान,पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल,इमरान खान,अशगर अली,सद्दाम हुसैन,कांग्रेस के युवा नेता सुमित सुथार,विनय चराया सहित काफी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे.

यह भी पढ़ेंः सवाई माधोपुर रेलवे स्टेशन की बाईक पार्किंग में जमकर हुई मारपीट, वीडियो वायरल

यह भी पढ़ेंः RU पेपर लीक मामला- यूनिवर्सिटी ने बताया केवल एक वायरल मैसेज , मन लगाकर एग्जाम देने की छात्रों से की अपील

Trending news