Sri-Ganganagar Crime News: इंटेलिजेंस के रडार पर आया पाकिस्तानी जासूस,2 घंटे तक चली पूछताछ
Advertisement

Sri-Ganganagar Crime News: इंटेलिजेंस के रडार पर आया पाकिस्तानी जासूस,2 घंटे तक चली पूछताछ

Sri-Ganganagar Crime News:राजस्थान इंटेलिजेंस द्वारा पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी के लिए जासूसी कर रहे बहरोड़ क्षेत्र निवासी युवक आनंदराज की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ और मौका तस्वीक के लिए रविवार को इंटेलिजेंस के अधिकारी आरोपी को सूरतगढ़ लेकर पहुंचे.

Sri-Ganganagar Crime News

Sri-Ganganagar Crime News:राजस्थान इंटेलिजेंस द्वारा पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी के लिए जासूसी कर रहे बहरोड़ क्षेत्र निवासी युवक आनंदराज की गिरफ्तारी के बाद पूछताछ और मौका तस्वीक के लिए रविवार को इंटेलिजेंस के अधिकारी आरोपी को सूरतगढ़ लेकर पहुंचे. जहां सैन्य छावनी क्षेत्र में स्थित पूर्व में उसके द्वारा संचालित की गई वर्दी की दुकान और आसपास का निरीक्षण करने के साथ ही लोगों से तस्दीक की गई.

दरअसल, कोटपूतली-बहरोड क्षेत्र की तहसील नीमराणा के गांव खुन्दरोठ निवासी आनंदराज (22) पुत्र मेंनपाल राजपूत को सीआईडी पुलिस ने पाकिस्तान गुप्तसर एजेंसी की तीन महिला हैंडलर्स से जानकारी साझा करने, सूचनाओं आदान-प्रदान करने के आरोप में उसके गृह क्षेत्र से गिरफ्तार कर उसके खिलाफ प्शासकीय गुप्त बात अधिनियम 1923 के तहत मुकदमा दर्ज किया था.

मामले का खुलासा करते हुए अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (इंटेलिजेंस) संजय अग्रवाल ने बताया था कि यह कार्रवाई पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी द्वारा की जाने वाली जासूसी गतिविधियों पर निगरानी के क्रम में की गई थी. उन्होंने बताया कि संकलित आसूचना से पाया गया कि आनंदराज नामक युवक सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी की तीन महिला हैंडलर्स के निरंतर संपर्क में था. 

सीआईडी इंटेलिजेंस जयपुर द्वारा आनंदराज की गतिविधियों पर गहन निगरानी से पाया गया कि आनंदराज हनी ट्रैप के प्रलोभन में आकर आर्मी की सामरिक महत्व की सूचना एकत्रित कर सोशल मीडिया के माध्यम से पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसी की तीन महिला हैंडलर्स से साझा कर रहा था. आनंदराज पिछले कुछ समय से वर्दी स्टोर का काम छोड़कर बहरोड़ क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम कर रहा था. 

बहरोड में रहने के दौरान भी वह पाकिस्तानी गुप्तसर एजेंसी की महिला हैंडलर से लगातार संपर्क में रहा तथा अपने स्रोतों से सेना की महत्वपूर्ण और गोपनीय जानकारी महिला हैंडलर्स को भिजवा रहा था. आनंदराज ने पाकिस्तानी गुप्तचर एजेंसियों से भेजी गई सूचना की एवज में पैसों की भी मांग की थी.

वहीं, सीआईडी अधिकारियों के मुताबिक आनंदराज वर्ष 2022 में सूरतगढ़ आर्मी कैंट के सामने एक मार्केट में वर्दी स्टोर का काम करता था. कुछ महीने यहां रहने के बाद वह बठिंडा चला गया. इसी दौरान वह संदेह के दायरे में आया और उस पर निगरानी रखी जाने लगी. आनंदराज बठिंडा के बाद अपने गृह क्षेत्र बहरोड में चला गया. 

गुप्तचर एजेंसियों की राडार पर आए आनंदराज को गुरुवार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की गई.इसी के आधार पर आर्मी वर्दी स्टोर के नाम से दुकान संचालित करने वाले आनंदराज को 5 सदस्यीय सीआईडी पुलिस की टीम एक इंस्पेक्टर के नेतृत्व में सूरतगढ़ लेकर पहुंची और करीब 2 घंटे यहां पूछताछ और मौका तस्वीक के बाद वापस जयपुर के लिए रवाना हो गई.

यह भी पढ़ें:Barmer Crime News:शहर में दिखा नशेड़ियों का आतंक,घर में घुसकर दे रहे है वारदात को अंजाम

Trending news