Shri Karanpur: पदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा के साथ किसानों का बेमियादी धरना शुरू
Advertisement

Shri Karanpur: पदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा के साथ किसानों का बेमियादी धरना शुरू

Shri Ganga Nagar News: पदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा के साथ किसानों के साथ बेमियादी धरना शुरु कर दिया है, प्रदर्शनकारियों ने पदमपुर तहसीलदार कार्यालय के आगे किसानों ने डेरा डाल लिया है. 

 

Shri Karanpur: पदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा के साथ किसानों का बेमियादी धरना शुरू

Shri Ganga Nagar, Shri Karanpur: पदमपुर में अखिल भारतीय किसान सभा के साथ किसानों के साथ बेमियादी धरना शुरु कर दिया है, प्रदर्शनकारियों ने पदमपुर तहसीलदार कार्यालय के आगे किसानों ने डेरा डाल लिया है. खराब फसलों के मुआवजे की मांग को लेकर किसान बेमियादी धरने पर है. प्रशासन पर खराब फसलों का सर्वे नहीं करवाने का आरोप लगाते हुए किसान प्रदर्शन पर उतर आए, ऐसे में किसान पाले व शीतलहर से खराब फसलों का मुआवजा,फिरोजपुर फिडर का पुनर्निर्माण शुरू करने,किसानों को भेजें गए कुर्की नोटिस रद्द करने, नहरों में प्रवाहित सेफ्टी टैंकरों की गंदगी पर रोक इसके साथ ही क्षेत्र में बढ़ते नशे पर अंकुश लगाने को लेकर मांगों को लेकर किसान धरने पर है,प्रदर्शनकारी उपखंड अधिकारी से मिले.

अखिल भारतीय किसान सभा ने 5 सूत्री मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा,जिस पर उपखंड अधिकारी ने किसानो को खेत की एक-एक गिरदावरी कराने को लेकर भरोसा दिलाया है साथ ही जो नहरों में खाली किए जा रहे सेफ्टी टैंकर को लेकर कलेक्टर को विशेष रूप से लिखने और सेफ्टी टैंकर संचालकों को पाबंद करने का आश्वासन दिया, वही किसानों का कहना है जब तक निर्णायक फैसला नही होने तक लगातार धरना ज़ारी रहेगा,किसान सभा ने मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में मांगों का समाधान नहीं होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी.

किसान सभा के जिला महासचिव गुरचरण सिंह मोड़ ने आरोप लगाया कि राजस्व कर्मचारियों ने खेतों का सही निरीक्षण कर सरकार को रिपोर्ट नही भेजी है, उन्होंने अपनी रिपोर्ट में महज़ 10 फीसद खराबा अंकित किया जबकि हकीकत में खराबा अधिक हुआ है, उन्होंने कहा कि बीरानी क्षेत्र में सरसों व चने की 90 फीसद खराबा हुआ है, जिसका मुआवजा दिया जाना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है.

किसान सभा के प्रवक्ता रविन्द्र तरखान ने कहा कि फसल खराबे के आंकलन हेतु क्रॉप कटिंग के कार्यक्रम को भी लागू किया जाए उन्होंने कहा पटवारियों के भरोसे पाले से प्रभावित फसलों का सर्वे करना संभव नहीं है, उच्च अधिकारियों को भी किसानों की सुध लेनी चाहिए तरखान ने नहरों में डाली जा रही सेफ्टी टैंकरों की गंदगी के लिए जिला प्रशासन पर गंभीर नहीं होने का आरोप लगाया एसडीएम ने नहरों में पानी स्वच्छता को लेकर जिला कलेक्टर को विशेष रूप से अवगत कराने के लिए आश्वस्त किया अमतेंद्र सिंह क्रांति ने क्षेत्र में बढ़ रहे नशे के कारोबार पर चिंता व्यक्त करते हुए इसके रोकथाम की मांग की किसान नेताओं में किसानों से लगातार चलने वाले धरने में शामिल होने का आह्वान किया जा रहा है.

 

Trending news