Raisingh Nagar News: मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का हुआ शुभारंभ, केंद्र पर ही बच्चों को उपलब्ध करवाए गए खिलौने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1238719

Raisingh Nagar News: मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का हुआ शुभारंभ, केंद्र पर ही बच्चों को उपलब्ध करवाए गए खिलौने

रायसिंहनगर में आज ग्रामीण क्षेत्र में मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का शुभारंभ किया गया. पूर्व में जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार का कार्यक्रम में उपस्थित होना प्रस्तावित था लेकिन वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाई. 

मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का हुआ शुभारंभ

Raisingh Nagar: रायसिंहनगर में आज ग्रामीण क्षेत्र में मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का शुभारंभ किया गया. पूर्व में जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार का कार्यक्रम में उपस्थित होना प्रस्तावित था लेकिन वह कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो पाई. 

महिला और बाल विकास अधिकारी राकेश त्यागी ने जानकारी देते हुए बताया कि आंगनवाड़ी केंद्र 33 एमएल, मुकलावा, 5 टीके, 12 टीके, आंगनवाड़ी केंद्रों को मॉडल तौर पर बनाया गया है. पंचायत समिति प्रधान सुनीता वीरेंद्र गोदारा द्वारा रिबन काटकर मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का शुभारंभ किया गया. इस कार्यक्रम के दौरान महिला और बाल विकास विभाग की उपनिदेशक रीना छिपा इन मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों का अवलोकन करते हुए कार्यक्रम में भाग लिया. 

इस मौके पर पंचायत समिति विकास अधिकारी सुनील कुमार और जिला परिषद डायरेक्टर प्रतिनिधि जगतार सिंह समरा, वीरेंद्र गोदारा सहायक विकास अधिकारी रामस्वरूप मीणा, महिला और बाल विकास विभाग से एलएस राम बाई, नवनीत कौर, चरणजीत कौर, हरबंस कौर जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. इस मौके पर आंगनवाड़ी केंद्र में उपस्थित बच्चों को खिलाने भी केंद्र पर उपलब्ध करवाए जा रहे हैं. 

मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों पर आने वाले बच्चों के लिए झूले और अन्य संसाधन उपलब्ध करवाए जा रहे है, जिससे बच्चों को शारीरिक और मानसिक विकास हो सके. फिलहाल रायसिंहनगर में आधा दर्जन ग्रामीण क्षेत्र में यह मॉडल आंगनवाड़ी केंद्र विकसित किए गए हैं. वहीं मॉडल आंगनवाड़ी केंद्रों को लेकर पंचायत समिति प्रधान सुनीता वीरेंद्र गोदारा द्वारा भी जिला कलेक्टर के दौरे के दौरान उन्हें अवगत भी करवाया गया था.

Reporter: Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ें - 

रायसिंहनगर कांग्रेस के सत्याग्रह आंदोलन में नजर नहीं आए पार्टी के दो पूर्व विधायक,आखिर क्या है वजह

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news