रायसिंह नगर: गौ रक्षा दल निभा रहा है मानवता धर्म, बेजुबान पशुओं के इलाज के लिए आए आगे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1291040

रायसिंह नगर: गौ रक्षा दल निभा रहा है मानवता धर्म, बेजुबान पशुओं के इलाज के लिए आए आगे

बेसहारा गौवंश को इलाज की आवश्यकता होगी उनकी टीम वहां पहुंचकर उपलब्ध करवाएगी. रायसिंहनगर से समाजसेवी संस्था हेल्पिंग हैंड द्वारा भी गौ रक्षा के लिए आगे आई है. 

रायसिंह नगर: गौ रक्षा दल निभा रहा है मानवता धर्म, बेजुबान पशुओं के इलाज के लिए आए आगे

Raisingh Nagar: पशुओं में फैल रहे लंपी स्किन रोग को लेकर गौ रक्षा दल के पदाधिकारी अपना मानवता धर्म निभा रहे हैं. गौ सेवक लगातार गांव -गांव जाकर बीमार पशुओं का इलाज कर रहे हैं. रायसिंहनगर से गौ रक्षा दल के द्वारा यह नेक कार्य किया जा रहा है. गौ रक्षा दल के गौ सेवक बबलू भाटी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके साथ गौ सेवकों टीम लगातार सक्रिय है.

अनेक संस्थाएं भी आ रही आगे

इस टीम में राकेश बिश्नोई, अनुराग, सुरेंद्र, नरेश चुंबर , गुरमीत सिंह, विनोद कुमार ,राधेश्याम भाखर,संजीव दत्ता सहित अन्य भी शामिल है.उन्होंने कहा कि गौ रक्षा के लिए अनेक लोग में अनेक संस्थाएं भी आगे आ रही है .जो दवाइयां और अन्य संसाधन उपलब्ध करवा रही है.उन्होंने कहा कि गौरक्षा के लिए उन्होंने दायित्व संभाला है वह उसे बखूबी निभाएंगे .

बेसहारा गौवंश को इलाज की आवश्यकता

साथ ही बताया कि बेसहारा गौवंश को इलाज की आवश्यकता होगी उनकी टीम वहां पहुंचकर उपलब्ध करवाएगी. रायसिंहनगर से समाजसेवी संस्था हेल्पिंग हैंड द्वारा भी गौ रक्षा के लिए आगे आई है. हेल्पिंग हैंड संस्था के मुख्य डॉ अनिल कुक्कड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि हेल्पिंग हैंड संस्था द्वारा बेसहारा गौवंश के इलाज के लिए जो भी दवाइयों की आवश्यकता होगी उसे उपलब्ध करवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें : Raisingh Nagar: 9 दिन से चल रहे आंदोलन को ग्रामीणों ने किया खत्म, हड्डा रोड़ी हटाने के दिए गए आदेश

 

जिसमें विभिन्न भामाशाह का सहयोग भी रहेगा. गौरतलब है कि लगातार शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में पशुओं में लंपी  स्किन की बीमारी फैल रही है, जिससे गौवंश की मौत भी हो रही है. कहीं ना कहीं इस मामले में गौ प्रेमियों के आगे आने से गौवंश की जान बच सकेगी और उनका बेहतर इलाज भी हो सकेगा.

Reporter : Kuldeep Goyal

अन्य जिलें की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news