सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालना दो युवकों को पड़ा महंगा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1255332

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालना दो युवकों को पड़ा महंगा

सैंडी रॉय उर्फ सोनू सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर हथियार के दो कारतूस जिंदा 315 बोर की फोटो अपलोड कर रखी है.

सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालना दो युवकों को पड़ा महंगा

Anupgarh: क्षेत्र में इन दिनों सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने का ट्रेंड चला हुआ है. इस पर अनूपगढ़ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सोशल मीडिया पर हथियारों के साथ फोटो डालने पर दो युवकों को गिरफ्तार किया है और पूछताछ के दौरान उनसे एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. अनूपगढ़ पुलिस थाने में दोनों युवकों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर दोनों युवकों को न्यायालय में पेश किया गया है.

अनूपगढ़ पुलिस थाने के एएसआई पृथ्वी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस टीम के साथ ऑपरेशन साइबर क्लीन के तहत सोशल मीडिया पर हत्यारों की फोटो डालने वालों की तलाश के लिए भारत-पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित गांवों में गश्त कर रहे थे कि उन्हें सूचना मिली सोनू सिंह पुत्र सुरजीत सिंह निवासी गांव 27ए ने अपने सोशल मीडिया फेसबुक पर सैंडी रॉय नाम से फेसबुक आईडी बना रखी है.

सैंडी रॉय उर्फ सोनू सिंह ने अपने फेसबुक अकाउंट पर हथियार के दो कारतूस जिंदा 315 बोर की फोटो अपलोड कर रखी है. जिससे क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त हो गया और सोनू सिंह के द्वारा आसपास के लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी जा रही है और सोनू सिंह लोगों को बार-बार डराता भी रहता है. एएसआई पृथ्वी सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना के आधार पर वह गांव 27ए के बस स्टैंड पर पहुंचे जहां सैंडी रॉय उर्फ सोनू सिंह खड़ा था और किसी साधन का इंतजार कर रहा था. 

सोनू सिंह ने पुलिस की गाड़ी देखी तो सोनू सिंह खेतों की ओर जाने लगा. जब पुलिस ने सोनू सिंह को रोककर पूछताछ शुरू की तो वह बार-बार बहाने बनाने लगा जिस पर पुलिस को उस पर शक हुआ. पुलिस ने सोनू सिंह को मौके पर गिरफ्तार कर लिया और जब उसका मोबाइल चेक किया गया तो सोनू सिंह ने मोबाइल में फेसबुक अकाउंट पर दो जिंदा कारतूस 315 बोर को हाथ सहित एक फोटो अपलोड कर रखी थी. जिस पर अंग्रेजी में किसी का नाम लिखकर अपशब्द लिखे हुए थे.

एएसआई पृथ्वी सिंह ने बताया कि पूछताछ के दौरान सोनू सिंह ने बताया कि आज से करीब 1 महीने पहले अनूपगढ़ में घड़साना रोड पर बलवंत सिंह की कम्पेन बनाने की फैक्ट्री में गया था वहां पर बग्गा सिंह पुत्र मक्खन सिंह जाति मजबी निवासी 2 एमएसआर उसे मिला. जहां पर बग्गा सिंह ने दो जिंदा कारतूस सोनू सिंह को दिखाए थे. सोनू सिंह ने बताया कि शौक शौक में उसने यह फोटो फेसबुक पर अपलोड कर दी. एएसआई पृथ्वी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनू सिंह के खिलाफ मामला दर्ज कर दूसरे युवक बग्गा सिंह को भी गिरफ्तार कर लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों से एक जिंदा कारतूस भी बरामद किया है. दोनों आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई जारी है.

Reporter-Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें- 'कान्या मान्या कुर्र चालां जोधपुर' और 'आदमी हुतिया है' गाने से जीता लोगों का दिल, जानें राजस्थानी सिंगर राहगीर के बारे में

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news