जनप्रतिनिधियों ने लंपी बीमारी के चलते गौशाला का किया दौरा, बचाव के लिए किया जागरूक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1294317

जनप्रतिनिधियों ने लंपी बीमारी के चलते गौशाला का किया दौरा, बचाव के लिए किया जागरूक

अनूपगढ़ क्षेत्र में लंपी महामारी पशुओं में पैर-पसार चुकी है और प्रशासन के द्वारा एतिहात के तौर पर लंपी बीमारी से ग्रसित पशुओं को गौशालाओं में भिजवाया जा रहा है. 

गौशाला का किया दौरा

Anupgarh: अनूपगढ़ क्षेत्र में लंपी महामारी पशुओं में पैर-पसार चुकी है और प्रशासन के द्वारा एतिहात के तौर पर लंपी बीमारी से ग्रसित पशुओं को गौशालाओं में भिजवाया जा रहा है. एक ओर प्रशासन भी लंपी महामारी को लेकर काफी गंभीर और सक्रिय है. दूसरी ओर जनप्रतिनिधियों ने भी अपना दायित्व निभाते हुए लंपी महामारी से बचाव के लिए कार्य शुरू कर दिए है. वार्ड नंबर 27 में स्थित श्री गौशाला में नगर पालिका उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल, पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़ और पार्षद परमानन्द गौड़ ने बीमारी से ग्रसित पशुओं का निरीक्षण करते हुए गौशाला में व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया है. 

नगरपालिका के उपाध्यक्ष सतपाल मुंजाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पशुओं में फैल रही बीमारी से बचाव के लिए आमजन को जागरूक करना अत्यंत आवश्यक है. जनप्रतिनिधियों ने राजस्थान सरकार से मांग की गई है कि लंपी महामारी से पशुओं के बचाव के लिए उचित व्यवस्था की जाए. दवाओं की व्यवस्था की जाए. उपाध्यक्ष मुंजाल ने बताया कि अनूपगढ़ के राजकीय पशु चिकित्सालय में चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों का अभाव है. 

यह भी पढ़ें - JEE Main Result Season-2 के नतीजे हुए जारी, कोटा की स्नेहा पारीक ने किया कमाल

चिकित्सा कर्मियों और नर्सिंग कर्मियों के अभाव के कारण पशुपालकों को लंपी महामारी का उचित इलाज भी नहीं मिल पाता है. सरकार को राजकीय पशु चिकित्सालय में चिकित्सा कर्मियों और नर्सिंग कर्मियों की भी उचित व्यवस्था करनी चाहिए. पार्षद सुखविंदर सिंह मक्कड़ ने बताया कि लंपी महामारी से अनूपगढ़ क्षेत्र में कई पशुओं की मौत भी हो चुकी है. लंपी महामारी की आम जन को विशेष जानकारी नहीं होना भी पशुओं की मौत का कारण बनता जा रहा है. 

पार्षद मक्कड़ ने आमजन से अपील की है कि लंपी महामारी से बचाव के लिए सरकार के द्वारा जारी की गई गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए और अपने आस-पास सफाई भी रखनी चाहिए. पार्षद परमानंद गौड़ ने आमजन से अपील की है कि अगर अपने आस-पास लंपी बीमारी से ग्रसित किसी भी पशु को देखे तो इसकी सूचना नगर पालिका प्रशासन या नजदीकी गौशाला में दे जिससे बीमारी से ग्रसित पशुओं को गोशाला ले जाया जा सकेस, जहां उनका उचित इलाज करवाया जा सके.

Reporter: Kuldeep Goyal

श्रीगंगानगर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर

JEE Main 2022: स्नेहा ने हासिल की आल इंडिया रैंक-2, आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही

खाटूश्यामजी में दर्दनाक हादसा, द्वार खुलते ही मची भगदड़, तीन महिलाओं की कुचलकर मौत, तीन घायल

Trending news