रायसिंहनगर: जिले भर में पालिका कर्मचारियों का चल रहा आंदोलन हुआ स्थगित, जानें कारण
Advertisement

रायसिंहनगर: जिले भर में पालिका कर्मचारियों का चल रहा आंदोलन हुआ स्थगित, जानें कारण

निलंबित करने और सफाई कर्मचारियों से मारपीट के मामले में जिले भर में चल रहा नगर पालिका सफाई कर्मचारियों और पालिका कर्मचारियों का आंदोलन आज का स्थगित हो गया.

पालिका कर्मचारियों का चल रहा आंदोलन हुआ स्थगित

Raisinghnagar: नगरपालिका श्रीविजयनगर के स्वच्छता निरीक्षक सुशील कुमार को निलंबित करने और सफाई कर्मचारियों से मारपीट के मामले में जिले भर में चल रहा नगर पालिका सफाई कर्मचारियों और पालिका कर्मचारियों का आंदोलन आज का स्थगित हो गया. घटना के विरोध में अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस और राजस्थान नगरपालिका कर्मचारी फैडरेशन के संयुक्त तत्वाधान जिले भर में पालिका कर्मचारी को न्याय नहीं मिलने तक चल रहे असहयोग आन्दोलन पैन और झाडू डाऊन तीन सूत्री मांगों के संबंध में जिले भर से पदाधिकारियों के साथ जिला प्रशासन की हुई. 

यह भी पढ़ें- रायसिंहनगर: 'एक शाम गौ माता के नाम' विशाल भजन संध्या हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

समझौता वार्ता में स्वच्छता निरीक्षक के निलम्बन बहाली के आदेश जिला कलेक्टर श्रीगंगानगर द्वारा जारी कर दिए गए है और अन्य दो मांगों पर भी कर्मचारियों पर भी सकारात्मक आश्वासन मिलने के कारण जिले की सभी नगरपालिका कर्मचारी यूनियन द्वारा असहयोग आन्दोलन और पैन, झाडू डाऊन के कार्यक्रम को स्थगित किये जाने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया.

नगरपालिका के सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियो द्वारा श्रीविजयनगर पालिका क्षेत्र में शांति और सौहार्द बनाये रखने के लिए अपील की है और कर्मचारियों द्वारा मंच से आहवान किया गया कि कर्मचारियों का किसी भी जाति और समुदाय से कोई टकराव नहीं है सभी कर्मचारी प्रत्येक जाति, समुदाय, संगठन का सम्मान करते हैं. बिना किसी द्ववेष के शहर हित में अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहेंगे. महेन्द्र गोदारा जिलाध्यक्ष, जिला म्यूनिसिपल एम्पलाईज फैडरेशन, श्रीगंगानगर द्वारा बताया गया कि मानसून का समय है. 

भारी बारिश की संभावना है और नगरपालिका क्षेत्रों में कचरे के ढेर लग चूके हैं, इसलिए जनहित को देखते हुए सभी नगरपालिका के कर्मचारी दिनांक 21.07.2022 को बाद दोपहर से पूर्ववतः कार्य पर लोटेंगें और प्रशासन की मजबूत कडी के रूप में व्यवस्थाए बहाल करेंगे. नगरपालिका श्रीविजयनगर के समस्त कर्मचारियों ने राजस्थान नगरपालिका कर्मचारी फैडरेशन, जयपुर के प्रदेशाध्यक्ष महोदय एवं अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस, जयपुर के प्रदेशाध्यक्ष, जिलाध्यक्ष.श्रीगंगानगर एवं हनुमानगढ जिले की सभी नगरपालिका/परिषद में कार्यरत कर्मचारियों का आन्दोलन में सहयोग करने के लिए धन्यवाद किया गया और भविष्य में कर्मचारियों को एकता बनाए रखने के लिए आवाहन किया.

Reporter: Kuldeep Goyal

Trending news