Anupgarh News, Sriganganagar: घड़साना में अवैध जिप्सम खनन करते एक जेसीबी और तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1461646

Anupgarh News, Sriganganagar: घड़साना में अवैध जिप्सम खनन करते एक जेसीबी और तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त

Anupgarh News, Sriganganagar:  श्रीगंगानगर जिले के घड़साना में सरकार को लाखों रुपयों के राजस्व का चूना लगाकर जिप्सम माफिया अवैध जिप्सम खनन कर लाखो रुपये बना रहे है.

 

Anupgarh News, Sriganganagar: घड़साना में अवैध जिप्सम खनन करते एक जेसीबी और तीन ट्रैक्टर ट्राली जब्त

Anupgarh News, Sriganganagar:  राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के घड़साना में सरकार को लाखों रुपयों के राजस्व का चूना लगाकर जिप्सम माफिया धरती का सीना छलनी करते हुए, अवैध जिप्सम खनन कर लाखो रुपये बना रहे है. ये लोग जिप्सम को फैक्ट्रियों तक पहुंचाते हैं और वहां से जिप्सम तैयार कर महानगरों में पहुंचाया जाता है.

ये जिप्सम माफिया रात के अंधेरे में धरती के सीने को चीरते हुए सफेद सोना निकालते हैं और रातों-रात ही पुलिस की नजरों से बचते हुए सारा अवैध जिप्सम फैक्ट्रियों तक पहुंचा दिया जाता है. इन जिप्सम माफियाओं के हौसले इतने बुलंद है कि अगर कोई इन लोगों के खिलाफ आवाज उठाता है तो ये उनकी जान लेने से भी नहीं चूकते और अगर कोई जिप्सम विभाग या स्थानीय पुलिस को इसके बारे में खबर दे दे तो माफिया उससे रंजिश रखते हैं और इसी डर के कारण आम लोग इन लोगों के खिलाफ शिकायत नहीं करते.

लेकिन अब हालात बदल रहे हैं जब से घड़साना थाना अधिकारी जितेंद्र स्वामी ने पदभार ग्रहण किया है. तब से अपराधियों की धरपकड़ जारी है. घड़साना में जिप्सम माफियाओं पर नकेल कसते हुए बीती रात देसली गांव में अवैध जिप्सम खनन करते हुए एक जेसीबी सहित तीन ट्रैक्टर ट्राली को जब्त किया गया.

एएसआई राजेंद्र ने अपनी टीम सहित अवैध जिप्सम निकालते और उसे ट्राली में भरकर ले जाते समय तीनों ट्रैक्टर को जब्त कर लिया और खनिज विभाग को सूचित किया गया. थाना अधिकारी ने बताया कि अवैध जिप्सम खनन के लिए जिस जेसीबी और ट्रैक्टरों का प्रयोग किया जा रहा था, उन ट्रैक्टरों को पुलिस ने अपने हिरासत में लेकर आगामी कार्रवाई के लिए खनन विभाग को भिजवाया है. इस दौरान घड़साना पुलिस ने कहा आम जनता अपराध करने वालों से डरे नहीं और पुलिस का सहयोग करें ताकि पुलिस इन लोगों की धरपकड़ कर सकें.

Reporter: Kuldeep Goyal

ये भी पढ़ें: जयपुर: इस तारीख से बीजेपी की जन आक्रोश यात्रा, जेपी नड्डा दिखाएंगे हरी झंडी

Trending news