राज्य सरकार के कारण डीएपी और यूरिया खाद के लिए किसानों को पड़ रहा दुख झेलना- सांसद
Advertisement

राज्य सरकार के कारण डीएपी और यूरिया खाद के लिए किसानों को पड़ रहा दुख झेलना- सांसद

Sri Vijaynagar News: श्रीविजयनगर में सांसद निहालचंद ने कहा कि राज्य सरकार की समय पर मांग नहीं किए जाने के कारण प्रदेशभर के किसानों को डीएपी और यूरिया खाद के लिए परेशान होना पड़ रहा है.

राज्य सरकार के कारण डीएपी और यूरिया खाद के लिए किसानों को पड़ रहा दुख झेलना- सांसद

Sri Vijaynagar, Sri Ganganagar: श्रीविजयनगर में सांसद निहालचंद की सभा का आयोजन किया गया, जिसमे सांसद ने राज्य सरकार पर जमकर साधा निशाना. उन्होंने कहा कि राज्य की सरकार ने योजनाओं को प्रभावित किया है. डाडा पम्माराम मेला प्रांगण में स्वागत कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग पहुंचे.

यह भी पढ़ें- जयपुर के नाहरगढ़ बायोलॉजिकल पार्क में भालू झूमरी ने दिया बच्चे को जन्म, उमड़े पर्यटक

श्रीविजयनगर कस्बे के स्थानीय डाडा पम्माराम मेला प्रांगण में पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सांसद निहालचंद मेघवाल का सम्मान समारोह आयोजित हुआ. श्रीगंगानगर सांसद निहालचंद मेघवाल श्रीविजयनगर पहुंचे. सांसद ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्यालय के लिए दस लाख रुपए सांसद निधि से देने की घोषणा की जिसके बाद सांसद मुख्य मार्गों से होते हुए मेला प्रांगण की ओर रवाना हुए. इसी बीच दशमेश चौक परशुराम चौक, प्रिंस विजय सिंह चौक, हंसराज मिड्ढा चौक पर अलग-अलग समाज के लोगों की ओर से स्वागत सत्कार किया गया.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रीय बजरंग दल की मांग- श्रद्धा मर्डर जैसे मामलों और लव जिहाद के खिलाफ बने कानून

जिसके पश्चात मेला प्रांगण में सभा शुरू हुई. इस दौरान मंच पर पालिका अध्यक्ष राजेंद्र लेघा व्यापार मंडल अध्यक्ष देवेंद्रपाल सिंह कामरा, व्यापार संघ अध्यक्ष देवीदयाल लखोटिया, भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष सुरुचि चुघ, सरपंच संघ अध्यक्ष राजवीर कौर, भजन सिंह गंभीर,डा पीडी अरोड़ा, सुशील श्योराण, महावीर प्रसाद मिड्ढा, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष दिव्यांशी मंच पर मौजूद रहे.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता और सांसद निहालचंद मेघवाल ने राज्य की सरकार पर जमकर निशाना साधा. मेघवाल ने कहा कि राज्य की सरकार के कारण विकास कार्य ठप हो चुके, सांसद कोटे से क्षेत्र में विकास करवाया जा रहा है. सांसद ने कहा कि राजकीय विद्यालय के खेल मैदान के लिए खेलो इंडिया प्रधानमंत्री की योजना के तहत लगभग 5 करोड रुपए स्वीकृत कर प्रस्ताव भिजवाया गया. परंतु राज्य सरकार की ओर से केंद्र सरकार को प्रस्ताव नहीं भिजवाए जाने के कारण लंबे समय से प्रस्ताव लंबित पड़ा है. इसी के साथ ही राज्य की कानून व्यवस्था और अन्य व्यवस्थाएं भी चरमरा चुकी है. 

यह भी पढ़ें- कॉलेज में कार्यालय आवंटित ना होने पर छात्राओं ने प्रिंसिपल ऑफिस में जड़ दिया ताला

सांसद ने राज्य की सरकार की जमकर आलोचना की. डीएपी और यूरिया खाद के मुद्दे पर भी सांसद ने राज्य की सरकार को आड़े हाथों लिया सांसद ने कहा कि राज्य सरकार की समय पर मांग नहीं किए जाने के कारण प्रदेशभर के किसानों को इसका दुख झेलना पड़ रहा है समय पर मांग नहीं किए जाने के कारण प्रदेशभर में डीएपी और यूरिया की किल्लत हो रही है जिसके कारण किसानों को भारी परेशानी हो रही है सांसद ने आगामी वर्ष में होने वाले चुनाव में प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया जिसके पश्चात स्थानीय नेताओं की ओर से सांसद को सम्मान प्रतीक देकर सम्मानित किया गया. 

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पालिका अध्यक्ष राजेंद्र लेगा ने पालिका की योजनाओं के बारे में जानकारी दी वह क्षेत्र के विकास का ब्यौरा जनता के समक्ष रखा. इस दौरान कार्यक्रम की व्यवस्थाओं की देखरेख में पार्षद संदीप बेनीवाल करणी सिंह भदोरिया भाजपा नेता जयकिशन सिंधी मूलचंद नंदा अरविंदर ढिल्लो महावीर रायका सहित अन्य व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे थे. कार्यक्रम में मंच संचालन भाजपा नगर मंडल अध्यक्ष सतीश बवेजा की ओर से किया गया.

Reporter- Kuldeep Goyal

 

Trending news