रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1529548

रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने शुरू किया प्रदर्शन, दी ये चेतावनी

Anupgarh News: ग्रामीणों ने बताया कि काफी लंबे समय से वह प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि स्टेट हाईवे को गांव से जोड़ने के लिए रेलवे लाइन के नीचे अंडर ब्रिज बनाया जाए..

ग्रामीणों ने शुरू किया प्रदर्शन

Anupgarh News: अनूपगढ़ की ग्राम पंचायत 78 जीबी के गांव 81 जीबी की महिलाओं सहित ग्रामीणों ने रेलवे अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर आज स्टेट हाईवे 911 के पास अनिश्चितकालीन धरना शुरू किया है. ग्रामीणों ने बताया कि काफी लंबे समय से वह प्रशासन से मांग कर रहे हैं कि स्टेट हाईवे को गांव से जोड़ने के लिए रेलवे लाइन के नीचे अंडर ब्रिज बनाया जाए, ताकि ग्रामीणों को सुविधाएं उपलब्ध हो सके मगर प्रशासन के द्वारा ग्रामीणों की मांग की ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. इसलिए आज ग्रामीणों ने रोष प्रकट करते हुए अनिश्चितकालीन धरना लगाया है और प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है.

प्रशासन को स्टेट हाईवे जाम की दी चेतावनी
अखिल भारतीय किसान संघ के अध्यक्ष युद्धवीर सिंह ने बताया कि अंडरब्रिज नहीं होने के कारण लगभग एक दर्जन गांव के ग्रामीण विभिन्न समस्याओं से प्रभावित हो रहे हैं. ग्रामीणों ने अंडर ब्रिज बनाने की मांग को लेकर उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को ज्ञापन सौंपकर चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांग 16 जनवरी तक नहीं मानी जाती तो 17 जनवरी से सभी ग्रामीण एकजुट होकर स्टेट हाईवे नंबर 911 को अनिश्चितकालीन के लिए जाम करेंगे.

अंडर ब्रिज नहीं होने के कारण ग्रामीणों को हो रही है परेशानी
किसान कांग्रेस के जिला महासचिव जालंधर सिंह तूर ने बताया कि स्टेट हाईवे को गांव से जोड़ने के लिए अंडर ब्रिज होना अत्यंत आवश्यक है, क्योंकि स्टेट हाईवे और गांवों के बीच में रेलवे लाइन होने के कारण ग्रामीणों को रेलवे लाइन को क्रॉस कर मुख्य सड़क पर जाना पड़ता है, जिससे ग्रामीणों की जान को खतरा हमेशा बना रहता है. उन्होंने बताया कि इस समस्या से लगभग एक दर्जन गांव जूझ रहे हैं मगर प्रशासन और सरकार के द्वारा ग्रामीणों को अनदेखा किया जा रहा है.

साथ ही समाजसेवी भूपेंद्र सिंह संधू ने बताया कि एक दर्जन गांवों के बच्चे शहर में पढ़ने के लिए जाते हैं. शहर में जाने के लिए उन्हें रेलवे लाइन को क्रॉस करना पड़ता है, कई बार यहां गंभीर हादसे होते होते भी बचे हैं. ग्रामीण महिला पुष्पा देवी ने बताया कि कई बार स्वास्थ्य को लेकर बहुत गंभीर स्थिति उत्पन्न हो जाती है. उस समय किसी मरीज को रात के चिकित्सालय में पहुंचाना भी बहुत बड़ी परेशानी बन जाती है.

धरने पर यह हुए शामिल
किसान नेताओं सहित धरने पर रुकमणी देवी, मीरा देवी, भावना, मदनलाल, मलकीत सिंह, जसवीर सिंह,ओम प्रकाश, महेश कुमार, ज्ञान सिंह, कुलविंदर सिंह, गुलाब सिंह, रमेश सहित काफी संख्या में महिलाएं और पुरुष मौजूद रहें.

Reporter: Kuldeep Goyal

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news