अवैध पिस्तौल और मैग्जीन बरामद,आखिर मेड इन यूएसए से क्या है कनेक्शन
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan1919549

अवैध पिस्तौल और मैग्जीन बरामद,आखिर मेड इन यूएसए से क्या है कनेक्शन

Anupgarh news: अनूपगढ़ पुलिस तथा डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से चार अवैध पिस्तौल व पांच मैग्जीन बरामद किया है.

 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

Anupgarh news: अनूपगढ़ पुलिस तथा डीएसटी ने संयुक्त कार्रवाई की है, चार अवैध पिस्तौल और पांच मैग्जीन बरामद.बरामद किए गए पिस्तौल में से एक पिस्तौल पर मेड इन यूएसए लिखा हुआ है,लेकिन पुलिस के अनुसार यह पिस्तौल विदेशी नहीं है,बल्कि अच्छी गुणवत्ता की है.आरोपी पर पूर्व में भी चार अपराधिक मामले दर्ज हैं.

फिलहाल बरामद किए गए हथियारों को मालखाना में रखवा दिया गया है,उक्त जानकारी जिला पुलिस अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने प्रेस वार्ता में दी.इस अवसर पर अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक रायसिंह बेनीवाल,पुलिस उपाधीक्षक रामेश्वर लाल तथा थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद जांगिड़ मौजूद थे.

चुनाव की सर्तकता ने पकड़वाया अपराधी

जिला पुलिा अधीक्षक राजेंद्र कुमार ने बताया कि चुनाव के मद्देजनर पुलिस प्रशासन ने आदर्श आचार संहिता की पालना करवाने के लिए गश्त बढ़ाई है, वहीं निर्भिकता से निष्पक्ष मतदान के लिए अपराधिक गतिविधियों पर अकुंश लगाने के लगातार प्रयास किए जा रहे हैं.

 इसी के तहत एसआई भोलूराम पुलिस जवानों के साथ बांडा कॉलोनी चौकी से गश्त करते हुए चक 19 एपीडी पहुंचा तो गांव 19 एपीडी की तरफ से एक लड़का सामने से आता हुआ नजर आया.पुलिस को देखकर वह सड़क किनारे खड़ी झाड़ियों में छुपने का प्रयास करने लगा.उक्त युवक की संदिग्ध हरकत पर पुलिस ने उसे रूकवाकर उससे पूछताछ की.

पूछताछ के दौरान वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. युवक के पास एक पीठु बैग था,जिसे वह लगातार छुपाने की कोशिश कर रहा था. जिससे पुलिस का शक और गहरा गया.

पुलिस की तरफ से बैग की तलाशी ली गई,तो पिठु बैग में 04 अवैध देसी पिस्टल मय मैगजीन व एक अतिरिक्त मैगजीन मिले.पुलिस पूछताछ में युवक ने अपना नाम मुकेश कुमार पुत्र विनोद कुमार नायक उम्र 24 साल निवासी वार्ड नम्बर 03 चक 21 एसजेएम खोखरांवाली पुलिस थाना समेजा कोठी जिला अनूपगढ हाल किरायेदार मकान कालूराम गोयल, हांडा कालोनी, रायसिंहनगर बताया.

 मुकेश कुमार के पास मिले 04 अवैध देसी पिस्टल मय मैगजीन व एक अतिरिक्त मैगजीन को अपने कब्जा में रखने व परिवहन करने के लिए कोई लाइसेंस व अनुज्ञा पत्र के बारे में पूछा गया तो उसने अपने पास कोई लाइसेंस व अनुज्ञा पत्र नहीं मिला. उसने पुलिस को बताया कि उसके पास 4 अवैध पिस्टल व एक अतिरिक्त मैगजीन थे. जिनको वह बेचने के लिए आया था.पुलिस ने आगामी कार्रवाई के लिए युवक को आर्म्स एक्ट में गिरफ्तार कर लिया.

आदतन अपराधी है, आरोपी युवक

जिला पुलिस अधीक्षक के अनुसार पकड़ा गया आरोपी रायसिंहनगर में किराए के मकान में रहकर हथियारों की सप्लाई का काम करता है,आरोपी के खिलाफ पुलिस थाना जैतसर,समेजाकोठी में कुल 5 प्रकरण दर्ज हैं.

जैतसर में 2019 में एक हत्या के प्रयास का प्रकरण एवं 2020 में समेजा कोठी पुलिस थाना में थारदार तलवार बरामदगी तथा पुलिस थाना जैतसर में 2023 में 2 कारतूस सहित मोटरसाइकिल के प्रकरण के साथ-साथ जैतसर एवं समेजा कोठी में एक-एक प्रकरण मारपीट एवं छीना छपटी के आरोप का दर्ज हैं. उन्होंनें बताया कि पूछताछ के दौरान कड़ी से कड़ी मिलाकर हथियार खरीदने एवं बेचने वालों के बारे में जानकारी जुटाई जाएगी.

इनका रहा सहयोग

थानाधिकारी ईश्वर प्रसाद जांगिड़ ने बताया कि आरोपी को पकड़ने में डीएसटी प्रभारी गोबिंद राम के अलावा,डीएसटी के अवतार सिंह तथा महेंद्र कुमार सहित पुलिस थाना के सहायक उपनिरीक्षक निरीक्षक भोलू राम,हेड कांस्टेबल लक्ष्मीनाराण,कांस्टेबल श्योपत का सहयोग रहा.

Reporter- Vishwas Kumar

ये भी पढ़ें- Rajasthan: हनुमान बेनीवाल बोले-मैं अशोक गहलोत से गठबंधन कर लूं, लेकिन...

 

Trending news