Anupgarh Crime News:दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता! संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2264602

Anupgarh Crime News:दहेज की भेंट चढ़ी विवाहिता! संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

Anupgarh Crime News:अनूपगढ़ जिले की रावला मंडी के वार्ड नंबर 9 में आज एक 25 वर्षीय विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला.मंशाराम ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा उसकी बेटी को परेशान किया जा रहा था.

Anupgarh Crime News

Anupgarh Crime News:अनूपगढ़ जिले की रावला मंडी के वार्ड नंबर 9 में आज एक 25 वर्षीय विवाहिता का शव फांसी के फंदे से लटका हुआ मिला. सूचना मिलने पर अनूपगढ़ डीएसपी अमरजीत चावला मौके पहुंचे और वहीं विवाहिता के पीहर पक्ष भी मौके पर पहुंचे. विवाहिता दीना के पिता मंशा राम ने रावला पुलिस थाने में मृतका की सास विमला देवी, ससुर रोहतास और पति हेमराज पर हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया है. 

मंशाराम ने पुलिस को बताया कि दहेज के लिए ससुराल पक्ष के लोगों के द्वारा उसकी बेटी को परेशान किया जा रहा था और 25 मई शनिवार रात उसे मार कर फांसी के फंदे पर लटका दिया गया है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर रावला के सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. डीएसपी अमरजीत चावला ने बताया कि मृतका के पिता के बयानों के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.

शादी के 1 साल बाद ही ससुराल पक्ष के लोग मांगने लगे दहेज

मृतका के पिता मंशा राम (63) पुत्र मानाराम निवासी पुरानी मंडी घडसाना ने बताया कि 10-11 साल पहले उसकी बेटी दीना की शादी रावला मंडी में हेमराज पुत्र रोहतास के साथ की थी. शादी के बाद दिन के तीन बच्चे भी है. मंसाराम ने बताया की शादी के 1 साल के बाद से ही उसकी बेटी का पति हेमराज, ससुर रोहतास और सास विमला देवी उसे दहेज के लिए तंग वह परेशान करने लग गए और मारपीट भी करने लग गए. मंशा राम ने बताया कि कई बार पंचायतें भी हुई मगर पंचायतों के बाद भी ससुराल के लोग उससे लगातार दहेज की मांग करते रहे.

मृतका दीना ने मौत से एक दिन पहले अपने पिता को बुलाया था ससुराल
मंशा राम ने बताया कि 24 मई को उसकी बेटी दीना का उसके पास फोन आया कि ससुराल के लोग उससे मारपीट कर रहे हैं. मंशा राम ने बताया कि दीना ने उसे अपने ससुराल रावला बुला लिया. मंसाराम ने बताया कि ससुराल जाने के बाद उसे पता लगा कि दीना की सास, ससुर और पति दीना से 2 लाख रुपये की मांग कर रहे हैं. 

मंसाराम ने बताया कि ससुराल पक्ष के लोगों को काफी समझाया. काफी समझाइस के बाद मंसाराम 25 मई को सुबह वापिस अपनी बेटी के ससुराल से अपने घर पुरानी मंडी घड़साना आ गया.

25 मई रात 1 बजे मिली बेटी की मौत की सूचना
मंसाराम ने बताया कि 25 में रात लगभग 1 दीना के ससुराल से फोन आया कि दीना ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. मंसाराम ने बताया कि जैसे ही उन्हें इसकी जानकारी मिली वह अपने अन्य रिश्तेदारों के साथ रावला पहुंचे. मंशाराम में बताया कि दीना के सिर पर चोट के निशान थे. ससुराल के लोगों ने उसे जान से मार कर फांसी के फंदे पर लटका दिया है.

हत्या का हुआ मामला दर्ज

दीना के पिता की ओर से इसकी सूचना रावला पुलिस को भी दी गई. रावला पुलिस ने मौके पहुंचकर शव का कब्जे में लेकर रावला की सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया है. सूचना मिलने पर डीएसपी अमरजीत चावला भी मौके पहुंचे. 

डीएसपी ने बताया कि दीना के पिता मंसाराम की रिपोर्ट के आधार पर दहेज के लिए हत्या का मामला दर्ज कर दिया गया है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मामले में अनुसंधान शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें:10 साल की बेटी से पिता ने छिना मां का प्यार, पत्नी की हत्या कर फेंका शव

Trending news