श्रीगंगानगर में कृषि भूमि पर कटी 65 अवैध कॉलोनियों पर प्रशासन का डंडा, नहीं हटाया कब्जा तो होगी कार्रवाई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1317999

श्रीगंगानगर में कृषि भूमि पर कटी 65 अवैध कॉलोनियों पर प्रशासन का डंडा, नहीं हटाया कब्जा तो होगी कार्रवाई

श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में नियमों को ताक पर रखकर लगातार काटी जा रही अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी की बड़ी कार्रवाई से भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है.

श्रीगंगानगर में कृषि भूमि पर कटी 65 अवैध कॉलोनियों पर प्रशासन का डंडा, नहीं हटाया कब्जा तो होगी कार्रवाई

Sriganganagar: श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर में नियमों को ताक पर रखकर लगातार काटी जा रही अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी की बड़ी कार्रवाई से भू माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है. नगर नगर पालिका अधिशासी अधिकारी हंसा मीणा की ओर से यह कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. 

लगातार कट रही अवैध कॉलोनियों को लेकर नगर पालिका ने बड़ी कार्रवाई की है .नगर पालिका अधिशासी अधिकारी हंसा मीणा की ओर से कार्रवाई करते हुए कृषि भूमि पर बसी 65 कॉलोनियों के खातेदारों को नोटिस जारी किया गया है. 3 दिन के अंदर खातेदार को दस्तावेजों के साथ जवाब पेश करने को कहा गया है. 

गौरतलब है कि श्री विजयनगर, अनूपगढ़ मार्ग पर लगातार अवैध कॉलोनी कट रही है. जिसमें इकरारनामा पर लाखों रुपए का लेन देन किया जा रहा है. जिसमें राजस्व को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है. नगर पालिका अधिशासी अधिकारी हंसा मीना की इस बड़ी कार्रवाई के बाद भू माफियाओं में में हड़कंप मचा हुआ है.

नगर पालिका अधिशासी अधिकारी हंसा मीणा ने बताया कि अवैध कॉलोनी काटने वालों को नोटिस जारी किया गया है. 3 दिन के अंदर जवाब नहीं आने पर उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी. वहीं अवैध कॉलोनी काटने वालों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिला कलेक्टर को भी लिखा जाएगा.

गौरतलब है कि इन अवैध कॉलोनियों में अधिकतर कॉलोनियों में नियम खिलाफ निर्माण कार्य भी किया हुआ है. साथ ही बिना भूरूपांतरण के निर्माण भी कार्य होना सामने आया है. नगर पालिका द्वारा नोटिस कार्रवाई का जवाब नहीं देने पर संबंधित भूमि पर नगर पालिका द्वारा बोर्ड लगाने की कार्रवाई भी की जाएगी.

Reporter- Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- Flood In Rajasthan : राजस्थान में कई जिलों में बाढ़ के हालात, उफान पर नदियां, लबालब बांध

यह भी पढ़ेंः बीसलपुर परियोजना शटडाउन, आज शाम तक इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

Trending news