श्रीगंगानगर में महंगाई राहत कैंप में वितरित किए गए 6 लाख 10 हजार 713 गारंटी कार्ड
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677971

श्रीगंगानगर में महंगाई राहत कैंप में वितरित किए गए 6 लाख 10 हजार 713 गारंटी कार्ड

राजस्थान सरकार के द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप शुरू किए गए थे. कैंप के दौरान प्रशासन के द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार की 10 जनकल्याणकारी योजनाओं रजिस्ट्रेशन कर के गारंटी कार्ड वितरित किये जा रहे हैं.

श्रीगंगानगर में महंगाई राहत कैंप में वितरित किए गए 6 लाख 10 हजार 713 गारंटी कार्ड

Sri Ganganagar News : राजस्थान सरकार के द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए 24 अप्रैल से महंगाई राहत कैंप शुरू किए गए थे. कैंप के दौरान प्रशासन के द्वारा आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए सरकार की 10 जनकल्याणकारी योजनाओं रजिस्ट्रेशन कर के गारंटी कार्ड वितरित किये जा रहे हैं. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर जिले में मंगलवार तक आयोजित कैंप में कुल 6 लाख 10 हजार 713 गारंटी कार्ड जारी किए जा चुके हैं.

वही अनूपगढ़ ब्लाक में कुल 50 हजार 19 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं. प्रशासन के द्वारा राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. अनूपगढ़ उपखण्ड अधिकारी प्रियंका तलानिया अन्य विभागों के अधिकारियों के द्वारा आमजन को सरकार की योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

राजस्थान सरकार के निर्देशानुसार 24 अप्रैल से मंगलवार शाम तक प्रशासन के द्वारा 8 महंगाई राहत कैंपों का आयोजन किया जा चुका है. इन कैंपों में हजारों लोगों ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए योजनाओं में रजिस्ट्रेशन करवाया है.

अनूपगढ़ में 50 हजार से अधिक गारंटी कार्ड किए गए वितरित

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर शाम तक महंगाई राहत कैंप का आयोजन किया गया. अनूपगढ़ ब्लाक में कुल 50 हजार 19 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार महंगाई राहत कैंप में अनूपगढ़ के ग्रामीण क्षेत्र में कुल 18 हजार 650 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं और वहीं शहरी क्षेत्र में
31 हजार 369 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं. सरकार की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में अनूपगढ़ क्षेत्र के कुल 10 हजार 717 परिवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है. शहरी क्षेत्र में कुल 7073 परिवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है और वही ग्रामीण क्षेत्र में 3644 परिवारों ने विभिन्न योजनाओं में अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

श्रीगंगानगर जिले में 6 लाख 10 हजार 713 घंटे का किए गए वितरित

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार 24 अप्रैल से मंगलवार देर शाम तक महंगाई राहत कैंप के तहत श्रीगंगानगर जिले में कुल 6 लाख 10 हजार 713 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं सरकार की विभिन्न योजनाओं का श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कुल 2 लाख 96 हजार 741 और शहरी क्षेत्र में 3 लाख 13 हजार 991 गारंटी कार्ड वितरित किए जा चुके हैं.

श्रीगंगानगर जिले में महंगाई राहत कैंप में सरकार की 10 जनकल्याणकारी योजनाओं में कुल 1 लाख 39 हजार 572 परिवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है. जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार श्रीगंगानगर जिले के ग्रामीण क्षेत्र से 64 हजार 259 परिवारों ने कैंप में रजिस्ट्रेशन करवाया है और शहरी क्षेत्र के 75 हजार 788 परिवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है.

Trending news