सिरोही- माउंट आबू में दिलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की- हिरासत में आरोपी
Advertisement

सिरोही- माउंट आबू में दिलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की- हिरासत में आरोपी

Sirohi  latest news: राजस्थान के सीकर जिला में पिछले अगस्त माह में सिरोही जिले के माउंटआबू में दिलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की घटना घटित हुई थी. विश्व प्रसिद्ध दिलवाड़ा जैन मंदिर में अचानक हुई इस चोरी की घटना से पूरा जिला प्रशासन व पुलिस में हतप्रभ रह गया था.

सिरोही- माउंट आबू में दिलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की- हिरासत में आरोपी

Sirohi news:​ राजस्थान के सीकर जिला में पिछले अगस्त माह में सिरोही जिले के माउंटआबू में दिलवाड़ा जैन मंदिर में चोरी की घटना घटित हुई थी. विश्व प्रसिद्ध दिलवाड़ा जैन मंदिर में अचानक हुई इस चोरी की घटना से पूरा जिला प्रशासन व पुलिस में हतप्रभ रह गया था. इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक ज्येष्ठा मैत्री को दी गई उसके बाद देलवाड़ा जैन मंदिर में हुई. वे इस संवेदनशील व गंभीर घटना को लेकर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बृजेश सोनी उप अधीक्षक पुलिस अचल सिंह देवड़ा एवं थाना अधिकारी माउण्ट आबू किशोर सिंह भाटी के निर्देशन में एक टीम का गठित कर चोरी के अभियुक्तों को पकड़ने के लिए कार्रवाई प्रारंभ की गई. 

 पुलिस को कि अभियुक्त को पकड़ने के लिए दिन-रात एक कर 40 दिन से अधिक कई सीसीटीवी कैमरे वह कॉल डिटेल को खंगालना पड़ा. तो वहीं पर दिलवाड़ा जैन मंदिर में हुई इस चोरी को खुलासा करने व समस्त कार्रवाई को करने में कांस्टेबल बाबू सिंह राणावत की भूमिका सराहनीय रही. पुलिस के अथक प्रयास के बाद जगदीश पुत्र लक्ष्मण भाई जाती गवारिया उम्र 20 वर्ष पेशा मजदूरी निवासी वीरमपुर पुलिस थाना जिला बनासकांठा गुजरात व दूसरा आरोपी किशन भाई पुत्र वसाराम जाती ठाकुर उम्र 20 वर्ष निवासी शेरगढ़ पुलिस थाना दांतीवाड़ा जिला बनासकांठा गुजरात को हिरासत में लिया गया.

 यह भी पढ़े- Kailash Mansarover के अनसुने रहस्य, जहां सुनाई देती है ओम की आवाजें

 पुलिस ने इसी क्रम में इन दोनों आरोपियों को सहयोग व शह देने के आरोप में राजा कोरी पुत्र राजेश कोरी उम्र 21 वर्ष निवासी पांडव भवन माउंट आबू व मुकेश पुत्र भगुजी जाति कोली उम्र 25 वर्ष निवासी पांडव भवन को भी चोरों को सहयोग करने के आरोप में हिरासत में लिया है. इन दोनों आरोपियों को आज न्यायालय में पेश किया गया जहां पर इन्हें 3 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है.

Trending news