Sirohi News: भालू का बढ़ता आतंक, महिला की मौत, ग्रामीणों में भारी दहशत
Advertisement

Sirohi News: भालू का बढ़ता आतंक, महिला की मौत, ग्रामीणों में भारी दहशत

Sirohi News: राजस्थान के सिरोही में भालू का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. बीते दिन यानी सोमवार को सिरोही के रेवदर उपखंड के निकटवर्ती पादर गांव में भालू ने 4 लोगों पर हमला कर दिया, जिनमें से एक महिला की मौत हो गई. वहीं अन्य अस्पताल में भर्ती हैं. 

 

Sirohi News Zee Rajasthan

Rajasthan News: सिरोही के रेवदर उपखंड के निकटवर्ती पादर गांव में सोमवार को भालू के हमले से एक महिला की मौत हो गई. वहीं, महिला के पति और एक अन्य युवक घायल हो गया था. भालू के हमले का क्रम इसके बाद भी जारी रहा. सोमवार शाम को भालू ने एक और व्यक्ति पर हमला कर उसे लहूलुहान कर दिया. भालू के हमलों से ग्रामीणों में भय का माहौल है. 

भालू को पकड़ने की कोशिश कर रहे थे ग्रामीण 

जानकारी अनुसार,  शाम के समय गांव में भालू का मूवमेंट दिखाई दिया, जिस पर ग्रामीण भालू को पकड़ने के लिए लाठी डंडे लेकर उसके पीछे दौड़ने लगे. इसी बीच भालू ने भंवर सिंह निवासी पादर पर हमला कर दिया, जिससे उसके सिर और हाथ की उँगलियों पर काफी चोट आई. इसके बाद घायल को फौरन भटाना अस्पताल लाया गया, जहां पर प्राथमिक उपचार कर उसे गुजरात रेफर कर दिया गया.  

वन विभाग की टीमें तैनात
भालू के बढ़ते हमले के बाद सोमवार रात को वन विभाग सिरोही नाके से रेंजर ललित सिंह, नायब तहसीलदार आसुराम नायक, जीरावल वनरक्षक भागीरथ अपनी टीम के साथ पादर गांव पहुंचे और ग्रामीणों को जंगल से दूर रहने व सावधानी बरतने की अपील की. टीम ने ग्रामीणों से भालू की चहल पहल कहीं भी दिखने पर वन विभाग को सूचना देने को कहा. वहीं, रेंजर ने बताया कि भालू को पकड़ने के लिए विभाग की ओर से पिंजरा लाया गया है. भालू के मूवमेंट वाली जगह पर पिंजरा रखकर उसकी निगरानी की जा रही है. साथ ही रात्रि गश्त भी बढ़ाई गई है. उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीमें गांव में भालू की तलाश में जुटी हुई है. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: पश्चिमी विक्षोभ के साथ ही प्रदेश के तापमान में उछाल, जारी हुआ अलर्ट, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news