Sirohi News: अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में नियमों के विपरीत हुई जनसुनवाई में विरोध प्रदर्शन, अधिकारियों ने ग्रामीणों दिए धमकी
Advertisement

Sirohi News: अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी में नियमों के विपरीत हुई जनसुनवाई में विरोध प्रदर्शन, अधिकारियों ने ग्रामीणों दिए धमकी

Sirohi Latest News: पिंडवाड़ा स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के तीसरे प्लांट के विस्तार के लिए आयोजित पर्यावरण जनसुनवाई में ग्रामीणों ने अपना विरोध जताया. प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों की आवाज को दबा दिया और धमकी भरे अंदाज में उनको चेतावनी भी दिए.   

फाइल फोटो

Sirohi News: राजस्थान के सिरोही जिले में पिंडवाड़ा स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी के तीसरे प्लांट के विस्तार के लिए पर्यावरण जनसुनवाई आयोजित की गई. नियमों के विपरीत हुई इस जलसुनवाई में जब ग्रामीणों ने अपना विरोध जताया और अपनी बात कही तो उनकी बात को ही इस जनसुनवाई में दबा दिया गया.

यह भी पढ़े: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी सीकर दौरे पर, भाजपा कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत 

पर्यावरण विभाग के अधिकारी मौजूद रहे
इसके साथ ही इस जन सुनवाई में अतिरिक्त जिला कलेक्टर भास्कर बिश्नोई व पर्यावरण विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. इस जनसुनवाई को सार्वजनिक स्थान पर ना करके कंपनी ने अपने ट्रक यार्ड में रखा. इसके अलावा इस जनसुनवाई को तय समय से 1 घंटे पहले शुरू कर दिया गया. पिंडवाड़ा शहर से पहुंचे शहर वासियों व आसपास के ग्रामीणों ने इसका विरोध किया. 

एडीएम भास्कर बिश्नोई भड़क गए
लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों ने ग्रामीणों की आवाज को दबा दिया और धमकी भरे अंदाज में उनको चेतावनी दिए. जब इस जनसुनवाई में ग्रामीणों की तरफ से गुलाबिंग राजपुरोहित ने अधिकारियो को बताया कि इस जनसुनवाई का नियम के विपरीत आयोजन किया गया है. नियम का हवाला देते हुए इस जनसुनवाई को निरस्त कर फैक्ट्री से अलग स्थान पर जनसुनवाई का आयोजन किए जाने की मांग रखी. इस पर एडीएम भास्कर बिश्नोई भड़क गए और माइक पर बोलने से रोक दिया और धमकी भरे स्वर में उनको बैठने के लिए कहा.

यह भी पढ़े: भिवाड़ी में ड्रग सप्लायर बेखौफ कर रहे नशे का धंधा, पुलिस की मिलीभगत की जताई जा रही आशंका 

लोग सिलिकोसिस सहित अन्य बीमारियों के शिकार हो रहे हैं
15 दिसंबर शुक्रवार को अल्ट्राटेक सीमेंट कंपनी प्लांट का विस्तार करने के लिए पर्यावरण जनसुनवाई का आयोजन किया था जिसके अंदर कई नेताओं ने आरोप लगाया कि पूर्व में भी कंपनी प्रशासन ने वादें किए थे. पर एक भी वादों पर खरा नहीं उतरा जा सका, इसलिए हमें कंपनी प्रशासन पर भरोसा नहीं है. इसके साथ ही कुछ नहीं चाहिए हमें पर्यावरण प्रदूषण से मुक्ति चाहिए. सीमेंट कंपनी के कारण आसपास के गांव की जमीन बंजर हो चुकी है, लोग सिलिकोसिस सहित अन्य बीमारियों के शिकार हो रहे हैं.

Trending news