राजस्थान की इस लड़की ने बदला जेंडर, 2 साल में परिवार हुआ राजी
Advertisement

राजस्थान की इस लड़की ने बदला जेंडर, 2 साल में परिवार हुआ राजी

Rajasthan News: अब जेंडर चेंज का ट्रेंड गांवों तक पहुंच गया है. बता दें कि रेवदर क्षेत्र के खाण गांव में जेंडर चेंज का ये पहला मामला है, जहां 20 साल की डिंपल राज अब लड़का बनकर दीप राज बन गई है.

राजस्थान की इस लड़की ने बदला जेंडर, 2 साल में परिवार हुआ राजी

Rajasthan News: राजस्थान में एक अनोखा मामला देखने को मिला. यहां के सिरोही जिले के रेवदर की रहने वाली एक लड़की ने अपना जेंडर बदला, जिसका नाम डिंपलराज है और जेंडर चेंजे के बाद वह दीपराज बन गई है. डिंपलराज अपने संगीत के लिए जानी जाती हैं. सिरोही में रेवदर के खाण गांव की रहने वाली 20 साल की लड़की डिंपलराज अब दीपराज बन गई है. डिंपलराज ने अपना जेंडर बदलने के लिए घरवालों को 2 साल में राजी किया. 

सिरोही जिले की एक लड़की अब लड़का बन गई है. अब जेंडर चेंज का ट्रेंड गांवों तक पहुंच गया है. बता दें कि रेवदर क्षेत्र के खाण गांव में जेंडर चेंज का ये पहला मामला है, जहां 20 साल की डिंपल राज अब लड़का बनकर दीप राज बन गई है. डिम्पल अपनी मधुर आवाज के लिए जानी जाती है. डिंपल राज का जेंडर बदलने के लिए तीन साल दिल्ली में इलाज हुआ, जिसमें 20 लाख रुपये खर्च हुए. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में बारिश के बाद कड़ाके की सर्दी से मिली राहत, इन जिलों से शीतलहर की हुई विदाई

डिंपल जन्म से लड़की थी लेकिन अहसास लड़कों जैसे थे. डिंपल को बचपन से संगीत का शौक है, जो पूरे शहर में मशूहर गायिका के नाम से जानी जाती हैं लेकिन अब वह एक गायक के तौर पर नई पहचान बनाने की तैयारी कर रही हैं. इसके साथ ही कुछ समय बाद वह शादी करने का प्लान कर रही हैं. 

डिंपल राज कहती हैं कि उनको बचपन से ही उनके शरीर से लड़कों जैसी फीलिंग थी. वहीं, उनकी गुजरात में उनके दोस्त मित राज गढ़वी से मुलाकात हुई, जिसके बाद उन्होंने लड़का बनने का फैसला किया, लेकिन इसको लेकर परिवार को मनाने में 2 साल लगे. मित राज गढ़वी भी एक लड़की से लड़का बने थे. जेंडर बदलने के बाद दीप राज ने कहा कि अब उनको जीवन में सुकून महसूस हो रहा है. दीप राज ने कहा कि अब उन्होंने लड़कों की तरह कपड़े पहनना, हेयरस्टाइल रखना कर दिया है. 

दीप राज ने बताया कि जेंडर बदलने के लिए उनको सारी जानकारी मित राज से मिली. उन्होंने कहा कि पहले परिवार में 7 बहनें और एक भाई थे और अब 6 बहनें और 2 भाई हो गए हैं. जेंडर बदलने के बाद दीप राज के चेहरे पर दाढ़ी-मूंछ आ गई और आवाज भी बदल गई है. 

यह भी पढ़ेंः Ram Mandir: इस परिवार ने रामलला को चढ़ाया 11 करोड़ का मुकुट

 

Trending news