Rajasthan News: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी आ रहे है इसलिए ये दिखावा कर रहे गहलोत-पायलट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1465822

Rajasthan News: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी आ रहे है इसलिए ये दिखावा कर रहे गहलोत-पायलट

Rajasthan News: राजस्थान में जन आक्रोश यात्रा भाजपा की ओर से निकाली जा रही है, जिसको लेकर दोनों पार्टियों की ओर से एक-दूसरे पर टीका टिप्पणी की जा रही है. दोनों ही पार्टियों के पदाधिकारियों की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं.

Rajasthan News: सतीश पूनिया बोले, राहुल गांधी आ रहे है इसलिए ये दिखावा कर रहे गहलोत-पायलट

Rajasthan News: राजस्थान में आज से भाजपा की जन आक्रोश यात्रा निकाली जा रही है. जन आक्रोश यात्रा निकालने को लेकर भाजपा की ओर से कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए जा रहे हैं. सिरोही जिले में भाजपा की ओर से केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस की आलोचना की है. पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 4 साल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर मोर्चे पर विफल रही है. कांग्रेस ने केवल गुटबाजी को बढ़ावा दिया है. कांग्रेस के कार्यकाल में केवल कुर्सी की लड़ाई रही है, उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर कहीं भी कुछ भी कार्य नहीं हुआ है.

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कांग्रेस के दो नेताओं की लड़ाई से प्रदेश का विकास रुका है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में जो 4 साल पहले विग्रह शुरू हुआ, उसे कोई रोक नहीं सकता है. क्योंकि यह किस्सा कुर्सी का है और कुर्सी एक है और दावेदार दो है. इसी विग्रह की सजा प्रदेश ने भुगती है. यह जो एक एकता है यह दिखावे की एकता है. हाथी के दांत दिखाने के अलग और खाने के अलग है. 

कांग्रेस टूटने के कगार पर
राहुल गांधी की यात्रा के मद्देनजर यह हल्का डेमेज कंट्रोल है. इस विग्रह का राजस्थान की स्थितरता पर असर पड़ेगा. फोटो में भले ही एकता दिखी हो लेकिन मन तो नहीं मिले. उन्होंने राहुल गांधी की भारत जोडो यात्रा पर कहा कि उनकी यात्रा अलग है, हमारी यात्रा अलग है, लेकिन इतना जरूर है कि राहुल गांधी ने कांग्रेस के इतिहास को ठीक से पढ़ा नहीं है. 55 साल तक राज करने वाली पार्टी खडिंत हो गई, नामो निशान मिट गया, राजस्थान में कांग्रेस टूटने के कगार पर है. 

गुजरात की जनता देगी जवाब
कांग्रेस अध्यक्ष मल्ल्किार्जुन के प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ दिए गए रावण वाले बयान पर पुनिया ने कहा कि कितनी जगह मोदी के चेहरे का इस्तेमाल करेंगे, उनके कितने चेहरे है, क्या उनके 10 चेहरे है. मुझे लगता है कि यह कांग्रेस मानसिकता प्रतीक है कांग्रेस के लोग शुरूआत से लेकर अबतक राम पर सवाल उठाते आये है, काल्पनिक बताते आये है, ऐसी पार्टी से क्या उम्मीद कर सकते है. रामसेतु से उन्हें परहेज था राम से परहेज था. जैसी जिसकी भावना होगी वैसा ही सोचेगा. उनको समझना चाहिए था कि प्रधानमंत्री मोदी ने तो हनुमानजी की भूमिका निभाई है और उस व्यक्ति के खिलाफ इतनी ओछी टिप्पणी का जवाब गुजरात की जनता देगी.

भाजपा के लोग मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने को आतुर
भाजपा की ओर से कांग्रेस पर की जा रही टिप्पणी को लेकर कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री के सलाहकार संयम लोढ़ा ने कांग्रेस का बचाव किया है. उन्होंने कहा कि कुर्सी की लड़ाई तो भाजपा में है, कुर्सी को लेकर भाजपा में जबरदस्त गुटबाजी है. उन्होंने कहा कि भाजपा में जन आक्रोश यात्रा के बैनर में फोटो को लेकर भी लड़ाई है, उन्होंने कहा कि अभी तो राजस्थान में मुख्यमंत्री की कुर्सी खाली नहीं हुई है, लेकिन भाजपा की ओर से 1 दर्जन से अधिक लोग कुर्सी पर बैठने को आतुर है, लेकिन इनके मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठने के सपने कभी पूरे नहीं होंगे. 

भाजपा बिना मतलब के मुद्दे लेकर कर रही कांग्रेस का दुष्प्रचार 
राजस्थान में फिर दोबारा कांग्रेस की सरकार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में बनेगी. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी की जो भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है, उसको देशभर में अभूतपूर्व समर्थन मिल रहा है. उसी को लेकर भाजपा अब घबरा गई है. इसी को लेकर भाजपा बिना मतलब के बेवजह के मुद्दे लेकर कांग्रेस का दुष्प्रचार कर रही है और ध्यान भंग करने की चेष्टा कर रही है. 

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : मलारनाडूंगर में 15 बीघा खेत में होगा राहुल गांधी का बसेरा, किसानों ने कहा मुआवजा नहीं तो जमीन नहीं

राजस्थान में विकास का नया कीर्तिमान 
इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बारे में कहा कि जब भी कोई बड़ी पार्टी होती है बड़ा परिवार होता है तो आपस में चर्चाएं चलती रहती है, तो ये भी उसी का रूप है. उन्होंने कहा कि जिस जन घोषणा पत्र के आधार पर राजस्थान में चुनाव लड़ा गया, उसमें से 90% घोषणाएं पूरी हो चुकी है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राजस्थान में विकास का नया कीर्तिमान स्थापित हुआ है.

आरोप-प्रत्यारोप हुए तेज
राजस्थान में अगले वर्ष चुनाव है, जिसको लेकर अब दोनों ही पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है और चुनावी बिगुल फूंक दिया है. भाजपा की जन आक्रोश यात्रा भी शायद इसी का ही एक रूप है. अब दोनों ही पार्टियों के आरोप-प्रत्यारोप एक दूसरे पर तेज हो गए हैं. दोनों ही पार्टियां अपने-अपने कार्य को गिनाने में लग चुकी हैं, लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि दोनों ही पार्टियां में से कौन सी पार्टी जनता का दिल जीत पाती है और जनता किसको अपना समर्थन देती है.

Reporter: Saket Goyal

खबरें और भी हैं...

फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

सचिन पायलट और अशोक गहलोत हुए एकजुट, अब जेपी नड्डा बीजेपी में लेंगे ये फैसला !

Trending news