श्रीमाधोपुर में पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा आक्रोश
Advertisement

श्रीमाधोपुर में पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर ग्रामीणों का फूटा आक्रोश

सीकर के श्रीमाधोपुर उपखंड मुख्यालय पर ग्रामीण महिलाओं और लोगों का पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर आक्रोश फूट पड़ा. इलाके में जल संकट गहराने लग गया है, इसी के साथ ही सरकारी इंतजामों की कलई भी खुलने लगी है.

पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर आक्रोश फूट पड़ा

Srimadhopur: सीकर के श्रीमाधोपुर उपखंड मुख्यालय पर ग्रामीण महिलाओं और लोगों का पेयजल और बिजली की समस्या को लेकर आक्रोश फूट पड़ा. इलाके में जल संकट गहराने लग गया है, इसी के साथ ही सरकारी इंतजामों की कलई भी खुलने लगी है. उपखंड मुख्यालय के नगरपालिका सहित आस पास के ग्रामीण इलाकों में गहरा पानी का संकट देखने को मिल रहा है. पेयजल समस्या पर आज लोगों का रोष फूट पड़ा. 

बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन के लिए ग्रामीण महिलाओं के साथ एसडीएम कार्यालय के बाहर सड़क मार्ग पर बैठकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए स्थानीय प्रशासन को भी आड़े हाथों लिया. उन्होंने स्थानीय प्रशासन और जलदाय विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उन्होंने अधिकारियों पर मिलीभगत का भी आरोप लगाया. करीब एसडीएम कार्यालय के बाहर डेढ़ घंटे चले विरोध प्रदर्शन के चलते जाम की स्थिति बन गई. 

जिसके चलते आमजन को काफी असुविधा का सामना करना पड़ा. वही स्थानीय लोगों की मदद से ही जाम को खुलवाया गया. डेढ़ घंटे बाद विरोध प्रदर्शन रैली के माध्यम से एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर एसडीएम को पेयजल और बिजली सहित अन्य समस्याओं को लेकर ज्ञापन सौंपा और अपनी समस्याओं से ग्रामीणों ने अवगत करवाया. ग्रामीण महिलाएं और आमजन जनसेवा मोर्चा श्रीमाधोपुर के तत्वाधान में पूर्व भाजपा किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष श्याम चौधरी के नेतृत्व में एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. 

यह भी पढ़ें : 3 पुलिसकर्मियों पर SC प्रमाणपत्र बनवाकर नौकरी का आरोप, ASI ने कहा भाई को मार बना रहे दवाब

ज्ञापन से पूर्व उन्होंने कहा कि शुद्ध पानी पीने के लिए उन्हें एक-एक बूंद के लिए मोहताज होना पड़ रहा है और उपखंड मुख्यालय ग्रामीण इलाके में जो पानी के टैंकर सप्लाई के लिए लगाए गए हैं उनमें भी मिलीभगत कर मनमर्जी से कार्य किया जा रहा है और पानी डलवाने पर उन्होंने पैसे लेने का भी आरोप लगाया. ज्ञापन देने के दौरान एसडीएम और ज्ञापन देने आए ग्रामीणों के मध्य समस्याओं को लेकर आपस में तू तू मैं मैं भी हो गई जिसे आपसी समझाईश से मामले को शांत करवाया गया. 

वहीं एसडीएम ने आश्वासन दिया कि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा और उन्होने जो आरोप लगाए गए हैं उनकी जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. महरौली मऊ मूंडरू सहित आसपास के ग्रामीण इलाकों में पेयजल की गहरी समस्या को लेकर उन्होंने अवगत करवाया साथ ही उन्होंने नगरपालिका श्रीमाधोपुर में भी पानी का संकट बताया. ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 7 दिन में उक्त समस्या का समाधान नहीं हुआ तो बड़े स्तर पर एसडीएम कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news