अखिल भारतीय किसान सभा का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1288087

अखिल भारतीय किसान सभा का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न

अखिल भारतीय किसान सभा का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन का समापन हुआ आयोजित सम्मेलन में 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए कई मुद्दों पर चर्चा की इस दौरान सम्मेलन में प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया गया. फतेहपुर के हाइवे बीकानेर सडक मार्ग के समीप भीमसिंह नगर में आयोजित दो दिवसी अखिल भारती

अखिल भारतीय किसान सभा का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन सम्पन्न

सीकर: अखिल भारतीय किसान सभा का दो दिवसीय जिला स्तरीय सम्मेलन का समापन हुआ आयोजित सम्मेलन में 200 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लेते हुए कई मुद्दों पर चर्चा की इस दौरान सम्मेलन में प्रतिवेदन भी प्रस्तुत किया गया. फतेहपुर के हाइवे बीकानेर सडक मार्ग के समीप भीमसिंह नगर में आयोजित दो दिवसी अखिल भारतीय किसान सभा का जिला स्तरीय सम्मेलन समापन भाषण के साथ सम्पन्न किया गया.

जिला सचिव सागर खाचरिया ने बताया कि किसान सभा का जिला स्तरीय 35 वें सम्मेलन के दौरान 200 से अधिक प्रतिनिधियों ने सम्मेलन में भाग लिया.जिला सचिव के प्रेस बयान के अनुसार आयोजित सम्मेलन के दौरान प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया जिसमें 25 प्रतिनिधियों ने बहस में भाग लेने के बाद रिपोट को पास किया गया. उन्होंने बताया कि सम्मेलन में बेरोजगारी, मंहगाई, दलित व महिला अत्याचार, साम्प्रदायिकता के खिलाफ एवंसीकर जिले को नहर से जोडने,फसलों के समर्थन मूल्यों की गारंटी सहित आठ प्रस्ताव पारीत किए गए.

सम्मेलन में समापन भाषण को सम्बोधित करते हुए पूर्व विधायक का.पेमाराम एवं राज्य सचिव छगन चौधरी ने कहा कि सीकर के किसानों को चूरु जिले की तरह करोप कटिंग के आधार पर सरकार से फसल बीमा क्लेम के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया. इस मौके पर पूर्व विधायक व अखिल भारतीय किसान सभा के राज्य अध्यक्ष का.पेमाराम ने राज्य एवं केन्द्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि दोनो ही सरकारे किसान,

मजूदर व आमजन विरोधी नीतियों के कारण

युवा बेरोजगारी में धकेले जा रहे है. उन्होने कहा कि सार्वजनिक उपक्रमों को बेचा जा रहा है,मंहगाई चर्म पर पहुंच चुकी है. उन्होने ने किसान,मजदूर बेरोजगारों तथा नौजवानों एवं विद्यार्थियों को इाह्वन किया कि सरकारी की आमजन व पूंजीपति प्रस्त नीतियों के खिलाफ एकता कायम करे और आन्दोलनों के माध्यम से सरकार को झुकाकार जनहित की नीतिया बनाने के लिए मजबूर करे.

अखिल भारतीय किसान सभा के जिला स्तरीयय 35वें सम्मेलन के दौरान 47 किसानों की नवीन जिला कमेटी के साथ रुघाराम को पुनः जिला अध्यक्ष बनाया गया है जबकि सागर खाचरिया को भी पुनः जिला सचिव के पद की जिम्मेदारी सौपी गई है. प्रेस बयान के अनुसार पेमाराम,मंगल सिंह,मोहन फौजी,झाबर सिंह काजला, भोजराज सिंह को उपाध्यक्ष के पद पर चुना गया.

नई कमेटी में हरफूल सिंह,रुडसिंह,रामप्रसाद जागिड,महावीर सिंह,गोपाल सिंह को संयुक्त सचिव के पद के लिए चुना गया जबकि रोशन लाल गुर्जर को कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गई है. सम्मेलन के समापन के मौके पर राजस्थान राज्य के प्रस्तावित सम्मेलन जो विजयनगर गंगानगर के लिए सीकर से 100 प्रतिनिधियों का चुनाव हुआ है जो राज्य सम्मेलन में सीकर का प्रतिनिधित्व करेंगे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news