खाटूश्याम मेले का आज 9वां दिन, कल नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा श्याम
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1593410

खाटूश्याम मेले का आज 9वां दिन, कल नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा श्याम

Sikar News: देश की चारों दिशाओं से श्याम भक्त बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए खाटू नगरी में पहुंच रहे हैं.बाबा श्याम अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए अपनी हवेली से एकादशी शुक्रवार को नगर भ्रमण करेंगे.

 

खाटूश्याम मेले का आज 9वां दिन, कल नगर भ्रमण पर निकलेंगे बाबा श्याम

Sikar News: हारे के सहारे बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेला अपने शिखर पर पहुंचा रहा है. देश की चारों दिशाओं से श्याम भक्त बाबा श्याम के दर्शन करने के लिए खाटू नगरी में पहुंच रहे हैं. रींगस रोड़ पर श्याम भक्तों की कतार लगातार बनी हुई है. बाबा श्याम के लक्खी मेलें में गुरूवार सुबह से भीड़ बढ़ने की वजह से प्रशासन ने दर्शन मार्ग का रास्ता परिवर्तित करते हुए बाबा श्याम के दर्शन के लिए भेजा गया. बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेलें में इस बार श्री श्याम मंदिर कमेटी द्वारा की गई व्यवस्थाओं के चलते हो रहे सुगमतापूर्वक दर्शन व्यवस्था से श्याम भक्तों को कम समय में दर्शन लाभ हो रहे हैं.

बाबा श्याम फाल्गुन मेले अपनी डोर खींच रहा है तो भक्त उस डोर के साथ खींचे चले आ रहे हैं. बाबा श्याम के नगरी से जुड़ने वाले हर मार्ग पर बाबा श्याम के भक्तों के हुजूम उमड़ रहा है.बाबा श्याम के दीवाने बाबा के जयकारे लगाते हुए श्याम बाबा के अलौकिक श्रृंगार के दर्शन कर खुशहाली की कामना कर रहे हैं. हाथों में रंग बिरंगी निशान लेकर श्याम बाबा के जयकारे लगाते हुए श्याम भक्त अपने आराध्य के दर्शन करने के लिए खाटूश्यामजी पहुंच रहे हैं.

कल निकलेंगे बाबा श्याम नगर भ्रमण
बाबा श्याम अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए अपनी हवेली से एकादशी शुक्रवार को नगर भ्रमण करेंगे. नीले घोड़े पर बनड़ा सा बनकर बाबा श्याम की शाही सवारी जिसमें बैंड, ढोल, तरासा, चंग के साथ गुलाल उड़ाते हुए भक्त रथ के आगे नाचते गाते आयेंगे. गौरतलब है कि बाबा श्याम फाल्गुन शुक्ल पक्ष की एकादशी को ही अपने भक्तों को दर्शन देने के लिए आते हैं‌. इस दौरान भक्तों में रथ की छूने की लालसा, खजाने के रूप में प्रसाद लेने की अभिलाषा के साथ श्याम भक्त रथ के साथ चलते हैं. रथ बाबा श्याम के दरबार से रवाना होकर मिश्रा मोहल्ले से सुनारों के मोहल्ले से खातियो के मोहल्ले से होते हुए अस्पताल चौराहा से पूराने बस स्टैंड से सीधे मुख्य बाजार आएगा.

Trending news