SriMadhopur: शहीद की प्रतिमा पर बहन सुशीला ने बांधी राखी, छलका बहन का दर्द
Advertisement

SriMadhopur: शहीद की प्रतिमा पर बहन सुशीला ने बांधी राखी, छलका बहन का दर्द

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के कोटडी सिमारला में बहन का रक्षाबंधन के पर्व पर भाई और बहन के मध्य अटूट प्रेम का रिश्ता देखने को मिला.

बहन सुशीला ने बांधी राखी

SriMadhopur: राजस्थान के सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के कोटडी सिमारला में बहन का रक्षाबंधन के पर्व पर भाई और बहन के मध्य अटूट प्रेम का रिश्ता देखने को मिला. जानकारी के अनुसार बहन सुशीला देवी का भाई सहित सुरेश कुमार नटवाडिया 2015 में मातृभूमि की रक्षा करते हुए वीरगति को प्राप्त हो गए थे. 

उसके बाद से ही बहन सुशीला देवी का भाई इस दुनिया में तो नहीं था लेकिन वह कभी भी अपने भाई को अपने से अलग नहीं मानते हुए उसने शहीद होने के बाद से ही लगातार रक्षाबंधन के पर्व पर शहीद स्मारक स्थल पर पहुंचकर. वहीं सुशीला देवी भाई की प्रतिमा की हाथ की कलाई पर भाई को रक्षा सूत्र बांधकर भाई और बहन के अटूट प्रेम के बंधन को लगातार निभा रही है. शहीद की बड़ी बहन सुशीला हर साल शहीद भाई को रक्षाबंधन और भाई दूज पर प्रतिमा पर रक्षासूत्र बांधती हैं. 

यह भी पढ़ें - मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रक्षाबंधन के पर्व पर प्रदेशवासियों को दी बधाई

शहीद सुरेश कुमार नटवाड़िया 3 अप्रैल 2015 में शहीद हो गए थे. हमारे भाई अमर हैं, हमेशा जिंदा रहेंगे. बहन का कहना है कि उसके भाई ने देश रक्षा के लिए और करोड़ों बहनों की रक्षा के लिए अपने प्राणों की आहुति दी है, ऐसे में उनका भाई अमर है, उनके लिए वह आज भी जिंदा हैं और हमेशा ही जिंदा रहेंगे. वे हर राखी पर गांव आकर शहीद की प्रतिमा की कलाई पर राखी बांधकर याद करती है.

Reporter: Ashok Singh Shekhawat

सीकर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

खबरें और भी हैं...

कोरोना के दौरान पति-पत्नी बने थे 'संकटमोचक', अमृत महोत्सव के लिए किया कुछ ऐसा कि लोग रह गए दंग

जयपुर में बच्चा चोरी के बाद, अब दिनदहाड़े SDM के पीए के नाती को चुराने की कोशिश

Raksha Bandhan 2022: इस रक्षाबंधन रिश्तों पर चढ़ेगा प्रेम का रंग, जब बहना बांधेंगी इस शुभ मुहूर्त में राखी

Trending news