कंचनपुर में सीताराम मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ भंडारे का आयोजन
Advertisement

कंचनपुर में सीताराम मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार, मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के साथ भंडारे का आयोजन

सीताराम मंदिर का जीणोद्धार होने के बाद गाजेबाजे के साथ रंग बिरंगी पोशाक में महिलाओं ने भव्य कलश यात्रा निकाली भव्य कलश यात्रा कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर प्रांगण पहुंची.

सीताराम मंदिर का हुआ जीर्णोद्धार

Srimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के कंचनपुर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जानकारी के अनुसार कंचनपुर में सीताराम मंदिर में कई दिनों से मंदिर के जीर्णोद्धार का कार्य चल रहा था और साथ ही धार्मिक अनुष्ठान का आयोजन हुआ.

यह भी पढे़ं- अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र में प्रशासन गांव के संग अभियान के तहत फॉलोअप कैंप आयोजित

सीताराम मंदिर का जीणोद्धार होने के बाद गाजेबाजे के साथ रंग बिरंगी पोशाक में महिलाओं ने भव्य कलश यात्रा निकाली भव्य कलश यात्रा कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए मंदिर प्रांगण पहुंची. जगह-जगह भव्य कलश यात्रा का ग्रामीणों के द्वारा पुष्प वर्षा कर स्वागत किया गया. 

वह कलश यात्रा में भक्ति में भजनों पर नाचती गाती महिलाओं का दृश्य देखने को मिला. डीजे के साथ महिलाएं सिर पर कलश रखकर मंदिर प्रांगण की ओर मंगल गीत के साथ आगे बढ़ रही थी. पंडितों के द्वारा वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा करवाई गई. 

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व मंदिर में स्थापित की गई. सभी प्रतिमाओं को भी नगर भ्रमण करवाया गया. नगर भ्रमण कार्यक्रम के बाद वैदिक मंत्रोच्चारण और हवन के साथ मंदिर प्रांगण में प्रतिमाओं की स्थापना हुई, जिसमें काफी संख्या में ग्रामीणों और भक्तों ने भाग लिया. पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ प्रतिमा स्थापना और हवन का आयोजन करवाने के बाद महाआरती के साथ ही भंडारे का आयोजन हुआ, जिसमें श्रद्धालुओं ने पंगत प्रसादी ग्रहण कर पुण्य का लाभ कमाया.

Trending news