सीकर में बदल रहा मौसम का मिजाज, 8.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, कोहरा बरकरार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2096668

सीकर में बदल रहा मौसम का मिजाज, 8.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, कोहरा बरकरार

Rajasthan weather today: सीकर समेत राजस्थान के कई हिस्सों में पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी से एक बार फिर मौसम ने करवट ले ली है. सीकर जिले का फतेहपुर आज सुबह कोहरे के आगोश में नजर आया. साथ ही ठंड का भी एहसास बन रहा. 

सीकर में बदल रहा मौसम का मिजाज, 8.5 डिग्री पर पहुंचा पारा, कोहरा बरकरार

Sikar Weather Update: राजस्थान के सीकर जिले में पश्चिमी विक्षोभ के लगातार बन रहे दबाव के चलते सर्दी का असर अभी बरकरार है. वहीं, कोहरे की सफेद चादर से सुबह शहर ढका हुआ नजर आया, जिसके कारण विजिबिलिटी भी काफी कम रही. घने कोहरे के कारण आसपास की चीजें भी धुंधली नजर आ रही थी. ऐसे में वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. सड़कों पर दौड़ने वाले वाहन हेडलाइट के सहारे रेंगते नजर आए. 

बूंदाबांदी के बाद ठंड और कोहरा बरकरार 
सीकर जिले में पिछले दिनों हुई बूंदाबांदी और बारिश के बाद मंगलवार को लगातार दूसरे दिन कई इलाकों में कोहरा छाया रहा. हालांकि, बीते दिन यानी कल के मुकाबले आज कोहरे में हल्की कमी आई, लेकिन तापमान में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ. बारिश होने के कारण अभी भी शीतलहर जारी है, जिस वजह से लोगों को गलन वाली ठंड का एहसास हो रहा है. ऐसे में लोग खुद को ठंड से बचाने के लिए गर्म कपड़ों का सहारा लेते दिख रहे हैं. तो वहीं, कुछ लोग अलाव का भी सहारा ले रहे हैं. 

15 फरवरी के बाद सर्दी से मिलेगी राहत 
फतेहपुर कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार, आज भी न्यूनतम तापमान 8.5 डिग्री दर्ज किया गया. कोहरे और बीते दिनों हुई बारिश की नमी के कारण आंचल में सुबह-सुबह सर्दी का सितम रहा. ऐसे में कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोग गर्म कपड़ों में लिपटे नजर आए. साथ ही कोहरे के कारण विजिबिलिटी भी काफी कम हो गई थी, जिस वजह से आसपास की चीजें भी स्पष्ट नहीं दिख रही थी. मौसम विभाग के अनुसार अगले एक-दो दिन तक तापमान में उतार-चढ़ाव होने की संभावना है. वहीं, आगामी 15 फरवरी के बाद आमजन को सर्दी से राहत मिल पाएगी. 

ये भी पढ़ें- Bharatpur News: मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने गांव अटारी पहुंचे भजनलाल शर्मा

Trending news