Sikar: पुलिस ने खुलासा करते हुए लूट के अंतरराज्यीय गिरोह के पांच लुटेरों को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1417941

Sikar: पुलिस ने खुलासा करते हुए लूट के अंतरराज्यीय गिरोह के पांच लुटेरों को किया गिरफ्तार

पुलिस को लूट के दौरान काम में ली गई गाड़ी भी एक गांव में मिल गई लेकिन उससे भी आरोपियों का कुछ पता नहीं चल सका. 

Sikar: पुलिस ने खुलासा करते हुए लूट के अंतरराज्यीय गिरोह के पांच लुटेरों को किया गिरफ्तार

Sikar:सीकर के भादवासी इलाके में हुई लूट के मामले मे पुलिस ने खुलासा करते हुए लूट के अंतरराज्यीय गिरोह के पांच लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पांचों आरोपियों ने सात लूट की वारदात करना कुबूल की है. आरोपियों को हनुमानगढ़ के रावतसर इलाके से गिरफ्तार किया है. वहां भी आरोपी लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे.

सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में 23 वर्षीय सत्येंद्र सिंह उर्फ सत्या 19 साल का रघुवीर सिंह उर्फ आकाश 20 वर्षीय अक्षय जाट निवासी दिनवा लाडखानी, फतेहपुर सदर सीकर 18 वर्षीय रविंद्र कुमार उर्फ बिटिया जाट निवासी सांझासर, रामगढ़ सेठान सीकर और 28 साल का अनिल कुमार जाट निवासी नबीपुरा, फतेहपुर सदर सीकर शामिल हैं. धनतेरस की रात सीकर के शिवसिंहपुरा में स्थित खुशबू ज्वैलर्स के मालिक दो सगे भाई अंकित और अमित दोनों अपने साथ वैन में करीब 120 ग्राम गोल्ड और 10 किलो चांदी लेकर घर जा रहे थे.

इसी दौरान शमशान के पास मुड़ाव पर सामने से एक स्विफ्ट गाड़ी आई. जिसमें पांच बदमाश थे. जिन्होंने पहले तो वैन पर पत्थर फेंके और फिर दोनों भाइयों से मारपीट की और उनसे गोल्ड और सिल्वर लूट लिया. पुलिस ने तुरंत इलाके में नाकाबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू की. कुछ CCTV कैमरों की फुटेज में आरोपियों की बिना नंबर की गाड़ी रिकॉर्ड हुई लेकिन आरोपी फिर अपनी गाड़ी को कच्चे रास्तों की तरफ ले गए. 

ऐसे में CCTV कैमरों में रिकॉर्ड नहीं हो पाए. इसके बाद पुलिस को लूट के दौरान काम में ली गई गाड़ी भी एक गांव में मिल गई. लेकिन उससे भी आरोपियों का कुछ पता नहीं चल सका. पुलिस ने रिवर्स CCTV फुटेज चेक किए. जिसमें सामने आया कि एक आरोपी ने सीकर में बाइक रेंट पर लेकर रैकी की थी. सबसे पहले पुलिस ने आरोपी को आइडेंटिफाई कर उसके घर से दबिश देकर हिरासत में लिया. पूछताछ में उसने अपने साथियों के बारे में बताया. लूट करने के बाद सभी आरोपी अपने घर चले गए. 

यहां दिवाली भी मनाई. इसके बाद ब्यावर में लूट करने के लिए निकल गए. यहां उन्होने गाड़ी लूट ली. इसके बाद दूसरी लूट करने के लिए हनुमानगढ़ के रावतसर की तरफ निकल पड़े. लेकिन बीच रास्ते ही गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. फिर आरोपी रावतसर की बिहानी होटल में पहुंच गए. सीकर में बाइक से रैकी करने वाले आरोपी के जरिए सीकर की उद्योग नगर पुलिस इन आरोपियों तक पहुंच गई. जहां से सभी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि पांचों आरोपी आपस में दोस्त है. जो आसपास के गांवों के ही रहने वाले हैं.

अबतक आरोपी सीकर के अलावा फतेहपुर में व्यापारी पर फायरिंग, जैसलमेर के नाचना में लूट, किशनगढ़ अजमेर में लूट, नसीराबाद में कार लूट, नापासर बीकानेर में लूट और सरदारशहर में लूट की घटना कर चुके हैं. गैंग में कई अन्य लोग भी शामिल है. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. साथ ही सीकर में हुई लूट में एक संदिग्ध भी पुलिस के शक के दायरे में है. 

फिलहाल पुलिस पूरे मामले में जांच में जुटी है. सीकर एसपी कुंवर राष्ट्रदीप ने बताया कि फिलहाल इन आरोपियों से लूटे गए सामान की बरामदगी के लिए पूछताछ जारी है. आरोपियों को पकड़ने में हैड कॉन्स्टेबल सुरेश कुमार, कॉन्स्टेबल देवीलाल, मनोज, जयसिंह, और बनवारीलाल की विशेष भूमिका रही है.

 

खबरें और भी हैं...

कब जागेगा SMS प्रशासन! मुख्यमंत्री गहलोत को आई शर्म तो महिलाओं को भी आ रही घिन्न, अब भी फैली गंदगी

चौमूं: BJP ने राजस्थान सरकार पर कसा तंज, कहा- गांधी परिवार से बाहर नहीं निकल पा रही

नाथद्वारा: विश्व की सबसे ऊंची शिव प्रतिमा विश्वास स्वरूपम का लोकार्पण आज, साढ़े 4 साल में हुई तैयार

Trending news