Sikar News: स्कूल के खेल मैदान के लिए कस्बे वासी हुए लामबंद, खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति का किया गठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2288645

Sikar News: स्कूल के खेल मैदान के लिए कस्बे वासी हुए लामबंद, खेल मैदान बचाओ संघर्ष समिति का किया गठन

Sikar latest News: सीकर जिले में खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के दर्शन प्रवेश मार्ग की सुगम दर्शन व्यवस्था करने के बाद प्रशासन द्वारा निकास मार्ग को बेहतरीन तरीके से लागू करने के बजाय तुगलकी फरमान निकाल कर सरकारी जमीन व खेल मैदान को खुर्द बुर्द करने की जो षडयंत्र रचा जा रहा है उसको लेकर कस्बे वासी कमर कसते हुए लामबंद हो गए.

Sikar News

Sikar latest News: राजस्थान के सीकर जिले में खाटूश्यामजी कस्बे के प्रसिद्ध बाबा श्याम के दर्शन प्रवेश मार्ग की सुगम दर्शन व्यवस्था करने के बाद प्रशासन द्वारा निकास मार्ग को बेहतरीन तरीके से लागू करने के बजाय तुगलकी फरमान निकाल कर सरकारी जमीन व खेल मैदान को खुर्द बुर्द करने की जो षडयंत्र रचा जा रहा है उसको लेकर कस्बे वासी कमर कसते हुए लामबंद हो गए और एक खेल मैदान बचाओं संघर्ष समिति का गठन किया. जिसके तहत खेल मैदान बचाओं अभियान चलाया जाएगा और प्रशासन की मंसूबों को पूरा नहीं होने दिया जाएगा. 

विद्यालय के पूर्व प्रधानाचार्य श्याम सुंदर शर्मा, पूर्व प्रधानाचार्य महावीर प्रसाद शर्मा, प्रसिद्ध भजन गायककार पप्पू शर्मा, ग्राम सेवा सहकारी समिति के अध्यक्ष श्याम सुंदर पूनिया ने पहल करते हुए खेल मैदान को खिलाड़ियों के लिए खेल मैदान ही रखने की मुहिम छेड़ दी है, हालांकि प्रशासन द्वारा यह कहकर इति श्री पुरी की जारी है कि इसमें खेल के बजाय अन्य व्यवसायिक गतिविधियां क्रियान्वयन की जा रही है. जो कि सरासर गलत है इसी स्कूल में पढ़ लिखकर खिलाड़ी के रूप में खेल चुके अनेक खिलाड़ियों ने भी प्रशासन का विरोध जताया.

पप्पू शर्मा प्रसिद्ध भजन गायकार ने कहा- प्रशासन द्वारा दर्शन निकास मार्ग को तो छोटा नहीं किया जा रहा बल्कि एक किलोमीटर दूर रास्ता चौड़ा करने का औचित्य क्या है. उपखंड अधिकारी द्वारा जिला कलेक्टर को गलत सूचना भेजी गई है. वह सरासर गलत है और सफेद झूठ बोलती हुई है मैदान पर खेल गतिविधियां ही चल रही हैं न की व्यवसायिक गतिविधियां संचालित होती हैं हम इस खेल मैदान पर ही खेलते आए हैं और खेल मैदान को हड़पने नहीं देंगे.

यह भी पढ़ें- Sikar News: खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, पाइप काटकर सकुशल निकाला बाहर

श्याम सुंदर शर्मा पूर्व प्रधानाचार्य ने बोला- खेल मैदान को किसी भी समय किराए पर नहीं दिया गया है, हालांकि प्रशासन के सहयोग के लिए बाबा श्याम के वार्षिक लक्खी मेले के दौरान पुलिस प्रशासन को डोम लगाकर रहने के लिए दिया गया है बल्कि प्रतिदिन इस खेल मैदान पर खेल की गतिविधियां आयोजित होती हैं. महावीर प्रसाद शर्मा पूर्व प्रधानाचार्य ने कहा कि स्कूल में 21 साल सेवाएं दी हैं. 

भागचंद के परिवार ने पैसे लगाकर इस खेल मैदान को विकसित किया था खेल मैदान के लिए ही रहेगा उसी के तहत इसका डेवलप किया गया था. खेल के अलावा किसी अन्य गतिविधियों के लिए काम में नहीं लिया जाता जबकि इस मैदान पर राष्ट्रीय स्तरीय प्रतियोगिता भी हो चुकी है. शिवपाल मीणा खिलाड़ी व विद्यार्थी ने कहा कि मैं इस खेल मैदान पर खेल कर नेशनल तक खेल चुका हूं. 

यह भी पढ़ें- हेल्थ डिपार्टमेंट निदेशालय में ट्रांसफर पॉलिसी बनाने के लिए शुरू हुई बैठक में हंगामा

श्री राम राबिया शारीरिक शिक्षक ने कहा कि हर साल खेल प्रतियोगिता का आयोजन होता है लड़कियों ने गोल्ड मेडल प्राप्त किए हैं और गत वर्ष 42 खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल प्राप्त किए हैं. इसी खेल मैदान पर तैयारी कर काशीष शर्मा इंडिया प्लेयर है पूजा सिमार जो थाईलैंड अंर्तराष्ट्रीय खिलाड़ी खेल चुकी है हर साल खिलाड़ी नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेते हैं. 

Trending news