Sikar news: नीमकाथाना शिविर कैंप में महंगाई से लोगों को मिल रहा फायदा, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1690770

Sikar news: नीमकाथाना शिविर कैंप में महंगाई से लोगों को मिल रहा फायदा, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Sikar news: नीमकाथाना शिविर कैंप में महंगाई से लोगों को मिल रहा फायदा, 10 हजार लोगों का हुआ रजिस्ट्रेशन,55 से अधिक पट्टे किए लाभार्थियों को भेंट,नगरपालिका उपाध्यक्ष महेश मेंगोतीया ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं महंगाई राहत शिविर कैंप

 

 

 

Sikar news: नीमकाथाना शिविर कैंप में महंगाई से लोगों को मिल रहा फायदा, जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Sikar news: नीमकाथाना शिविर कैंप में महंगाई से लोगों को मिल रहा फायदा, 10 हजार लोगों का हुआ रजिस्ट्रेशन,55 से अधिक पट्टे किए लाभार्थियों को भेंट,नगरपालिका उपाध्यक्ष महेश मेंगोतीया ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं महंगाई राहत शिविर कैंपसीकर के नीमकाथाना में महंगाई राहत शिविर और प्रशासन शहरों के संग शिविर लोगों के लिए वरदान साबित हो रहा है। शिविर में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले लोगों की काफी भीड़ देखने को मिल रही है इसके साथ ही शिविर को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है. नीमकाथाना शहर में महंगाई राहत शिविर में 10 हजार से अधिक लोगों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं जबकि शिविर में 55 से अधिक लाभार्थियों को नगर पालिका द्वारा पट्टे वितरित किए जा चुके हैं.

 नीमकाथाना में नगर पालिका,मेगातिया धर्मशाला,जिला अस्पताल व पंचायत समिति में शिविर आयोजित किए जा रहे हैं. नगरपालिका उपाध्यक्ष महेश मेंगोतीया ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं महंगाई राहत शिविर एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान आमजन के लिए वरदान साबित हो रहा है नीमकाथाना शहर के अब तक करीब 10 हजार से अधिक लोगों के रजिस्ट्रेशन करवाए जा चुके हैं जबकि 55 से अधिक लोगों को पट्टे वितरित किए जा चुके हैं इसके साथ इंद्रा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना के अंतर्गत 600 से अधिक लोगों के जॉब कार्ड बनाए गए 500 के करीब जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र बनाए गए हैं.

शिविर कैंप का लाभ

उन्होंने बताया कि शिविर के माध्यम से राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं का निशुल्क लाभ मिल सके उसके लिए अधिक से अधिक लोगों को शिविर में आकर रजिस्ट्रेशन करवाना चाहिए जिससे इन योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्तियों को मिल सके। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नगर पालिका द्वारा नगरपालिका आपके द्वार योजना का शुभारंभ किया गया था इस योजना के माध्यम से लोग घर बैठे 17 काम करवा सकेंगे नगर पालिका द्वारा एक टोलफ्री भी जारी किया गया है जिस पर कॉल कर ने के बाद नगरपालिका का कर्मचारी आपके घर पहुंचेगा और संबंधित दस्तावेज लेकर आपका काम करवा कर आपके घर तक दस्तावेज देकर आएगा.

 

 

 

Trending news