Lachmangarh: किसानों का बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन,3 घंटे दिया धरना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1538000

Lachmangarh: किसानों का बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन,3 घंटे दिया धरना

किसानों का बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन 3 घंटे धरना दिया.किसान बीमा को लेकर किसान नेता मोहन फौजी ने कहा कि किसान बीमा की नीति को समझना होगा.

 

Lachmangarh: किसानों का बिजली की मांग को लेकर प्रदर्शन,3 घंटे दिया धरना

Lachmangarh:  सीकर के लक्ष्मणगढ़ अजमेर विद्युत निगम के अधिशाषी अभियंता कार्यालय के सामने किसानों ने बिजली की मांग को लेकर अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में धरना देकर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौंपा.

अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष भोजराज सिंह की अध्यक्षता में किसानों ने घंटे बिजली की मांग सहित 7 सुत्री मांग को लक्ष्मणगढ़ अजमेर विद्युत वितरण निगम के अधिशाषी अभियंता कार्यालय के सामने धरना विरोध प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री के नाम अधिशाषी अभियंता बी.एल को एक ज्ञापन सौंपा. 

धरना प्रदर्शन के दौरान उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए किसान नेताओं ने कहा कि केन्द्र व राज्य की सरकार किसानों के साथ बिजली के नाम पर वादे करती है जबकि हकीकत यह है किसानों को अपनी मांगों के लिए एकजुट होना पड़ेगा. सरकार किसानों के हित कघ बात नही करती है बल्कि आगामी चुनाव में किसानों के हित की बात करने वाले व किसानों की समस्याओं के समाधान करने वालो को एकजुट होकर वोट देना होगा. 

किसान बीमा को लेकर किसान नेता मोहन फौजी ने कहा कि किसान बीमा की नीति को समझना होगा कि किस फसल का ओर कितनी जमीन का बीमा मिलेगा. सरसों की 80 से 90 प्रतिशत फसल का नुक़सान हुआ है. लेकिन अधिकारी सही रिपोर्ट नही लिखेंगे जिसको लेकर किसान मौके पर रह कर नुकसान मुल्याकन सही करवाएं.

 तहसील अध्यक्ष भोजराज सिंह के नेतृत्व में किसानों को दिन में लगातार 6 घंटे बिजली देने व सभी ग्रिडो ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ाई जाने सहित 7 सूत्री मांग का ज्ञापन सौंपा गया इस दौरान भोजराज सिंह, रणजीत डोटासरा, बृजेन्द्र सिंह मील, प्रकाश कुड़ी, भरतवीर ढाका, बीजू भास्कर,ताराचंद, रणजीत बुरड़क, विकास भैंरूपरा, हरलाल ,भंवरलाल, रामावतार, दानाराम, महेश फौजी, मानाराम, सुरेश नेंन, श्रीकांत महरिया, मुकेश कुमार व ओमप्रकाश सहित सैंकड़ो किसान मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें..

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

गहलोत को पायलट का जवाब, 32 सलाखों के पीछे जो बिना हड्डी की जीभ है उसे संभाल कर उपयोग करना चाहिए

Trending news