सीकरः गांवड़ी में पुष्प वर्षाकर कलश यात्रा का किया स्वागत,नीमकाथाना में चढ़ा भक्ती का रंग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1683501

सीकरः गांवड़ी में पुष्प वर्षाकर कलश यात्रा का किया स्वागत,नीमकाथाना में चढ़ा भक्ती का रंग

Sikar: सीकर के नीमकाथाना इलाके में धार्मिक आयोजन से खुशी का माहौल है. जगह-जगह पुष्प वर्षा कर कलश यात्रा का स्वागत किया गया.लादिया व गांव गावड़ी ये कलश यात्रा निकाली गई.

 

सीकरः गांवड़ी में पुष्प वर्षाकर कलश यात्रा का किया स्वागत,नीमकाथाना में चढ़ा भक्ती का रंग

Sikar: सीकर के नीमकाथाना इलाके के लादिया व गांवड़ी में आज विशाल कलश यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा मुख्य मार्गों से होते हुए निकाली गई इस दौरान जगह-जगह ग्रामीण द्वारा पुष्प वर्षा कर कलश यात्रा का स्वागत किया गया.

उसके बाद विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई।जानकारी के अनुसार गांव गावड़ी के जगतसिंह नगर में राधा भगवान राधा कृष्ण की मूर्ति स्थापना को लेकर कुंडा धाम गावड़ी से संत लखनदास के सानिध्य में कलश यात्रा निकाली गई जो चार की किलोमीटर पैदल चलकर जगत सिंह नगर पहुंची. 

जहां विधि विधान के साथ पूजा अर्चना की गई कलश यात्रा पर ग्रामीणों ने जगह जगह पुष्पवर्षा कर स्वागत किया. वहीं, चीपलाटा के गांव लादिया में भी सैकड़ो महिलाओं ने डीजे के साथ कलश यात्रा निकाली. महिलाओं में डीजे पर नाचते मंगल गीत गाते हुए यात्र लादिया में मंदिर प्रांगण में पहुंची जहां विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना की गई. वहींं, लादिया में संतो ने प्रवचन भी सुनाए.

रविवार को जगत सिंह नगर (गावड़ी) व गांव चीपलाटा के ग्राम लादिया में श्री श्याम सुंदर शुरभी सदन गोशाला प्रांगण में देवाआचार्य बलदेवदास व अनेक संत महात्माओं के सानिध्य में राधा कृष्ण की मूर्ति स्थापना विधि विधान के साथ कि जाएगी.

लादिया के शेरसिंह सचिन शर्मा ने बताया कि दोपहर में सवा 12 बजे मूर्ति स्थापना होगी. संतो द्वारा प्रवचन सुनाए जाएंगे. एक बजे म्यूजिकल ग्रुप द्वारा संगीतमय सत्संग व भंडारा कार्यक्रम आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें- REET 3rd Grade Teacher Transfer: रीट थर्ड ग्रेड शिक्षकों के तबादलें जल्द होंगे अनलॉक, पॉलिसी तैयार, 2.25 लाख कर्माचारियों को मिलेगी राहत

 

Trending news