सीकर: विशाल भंडारे में सैकड़ों लोगों ने ली पंगत प्रसादी, कई धार्मिक कार्यक्रम हुए आयोजित
Advertisement

सीकर: विशाल भंडारे में सैकड़ों लोगों ने ली पंगत प्रसादी, कई धार्मिक कार्यक्रम हुए आयोजित

Srimadhopur News: विशाल संत सम्मेलन और भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें पांचों मंडलों के साधु संतों ने भाग लिया...

सैकड़ों लोगों ने ली पंगत प्रसादी

Srimadhopur News: अजीतगढ़ कस्बे से 5 किलोमीटर दूर विशाल पर्वत श्रेणी पर बने जगदीश महाराज के मंदिर में आज त्रिवेणी धाम के संत खोजी देवाचार्य राम रिछपाल दास महाराज के सानिध्य में विशाल संत सम्मेलन और भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें कई बड़े साधु संतों समेत सैकड़ों की संख्या में लोगों ने भाग लिया और भंडारे में पंगतप्रसादी ग्रहण की इस अवसर पर कई धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया और वृंदावन धाम के कलाकारों द्वारा 3 दिन से की जा रही रामधुनी का भी समापन हुआ.

साथ ही सार जगदीश धाम विकास सेवा समिति के अध्यक्ष सुल्तान भोजगी और पुजारी रामचंद्र भोजगी ने बताया कि आज जगदीश धाम पर विशाल संत सम्मेलन और भंडारे का आयोजन किया गया, जिसमें पांचों मंडलों के साधु संतों ने भाग लिया. इस अवसर पर सैकड़ों लोगों ने पंगत प्रसादी ग्रहण की और जगदीश स्वामी के मंदिर में जाकर जगदीश स्वामी के पूजा अर्चना कर दर्शन किए और मन्नत मांगी. इस अवसर पर आए हुए साधु संतों को भोजन प्रसादी करा भेंट देकर विदाई दी गई. इस अवसर पर त्रिवेणी धाम के संत खोजी देवाचार्य राम रिछपाल दास महाराज ने प्रवचन के दौरान कहा कि ऐसे आयोजन कराने से पुण्य की प्राप्ति होती है. 

साथ ही जिस धार्मिक कार्यक्रमों में बड़े-बड़े संतों का आगमन होता है. वहां पर भगवान विराजमान रहते हैं, इसलिए हमेशा ऐसे धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन होना चाहिए ताकी व्यक्ति को पुण्य की प्राप्ति हो सके. इस अवसर पर काला कोटा के संत बलदेव दास महाराज, राम रतन दास महाराज ने भी प्रवचन दिए इस दौरान सैकड़ों की संख्या में लोग इस धार्मिक कार्यक्रम में सम्मिलित होकर संतों के प्रवचन सुने इस अवसर पर वृंदावन के कलाकारों द्वारा मंदिर परिसर में की जा रही तीन दिवसीय रामधुनी का भी समापन हुआ. इस अवसर पर भगवान जगदीश महाराज की अलौकिक भव्य झांकी सजाई गई, इसके पहले रात्रि मंदिर परिसर में भजन संध्या का आयोजन भी किया गया, जिसमें बाहरी भजन कलाकारों द्वारा भजन प्रस्तुत किए गए. 

बता दें कि इस अवसर पर त्रिवेणी धाम के संत खोजी देवाचार्य राम रिछपाल दास महाराज, कालाकोटा के संत बलदेव दास महाराज, राम रतन दास महाराज, कालिदास महाराज नायन, शत्रुघ्न दास महाराज महरौली, किशन दास महाराज दिवराला, राम चरण दास महाराज त्रिवेणी, प्रभु दास महाराज हथोरा, छबीले शरण दास महाराज छारसा सुराणा, हरिदास महाराज अरणीय, दिनेश दास महाराज त्रिवेणी, जगदीश धाम विकास सेवा समिति के अध्यक्ष सुल्तान भोजगी, पुजारी रामचंद्र भोजगी, जुगराजपुरा सरपंच प्रतिनिधि बिशन सिंह शेखावत, पूर्व पुलिस अधिकारी भूराराम गुर्जर, चिरंजीलाल फलोर, सीताराम सिपुरीया, लालाराम शर्मा समेत पांचों मंडलों के साधु संत और जनप्रतिनिधि और सैकड़ों लोग उपस्थित थे. इस अवसर पर जगदीश धाम विकास सेवा समिति के कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम के दौरान व्यवस्थाओं में पूरा सहयोग दिया. इस अवसर पर कार्यकर्ताओं को जगदीश स्वामी की फोटो देकर सम्मानित भी किया गया.

यह भी पढ़ेंः 

Lopamudra Raut की बोल्डनेस के आगे फीका पड़ा Urfi Javed का जलवा, फोटोज देख फैंस ने की तुलना

Shweta Tiwari Bold Look: श्वेता तिवारी के इन 5 साड़ी लुक्स ने पार की Boldness की सारी हदें, फोटोज देख बढ़ गईं फैंस की धड़कनें

फाइनल हुआ Sidharth Malhotra और Kiara Advani का वेडिंग वेन्यू, चंडीगढ़ में लेंगे सात फेरे!

 

Trending news