Sikar News: नीमकाथाना इलाके में कई माह से दर्जनों हैंडपंप खराब, ग्रामीणों ने जताया विरोध
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1806602

Sikar News: नीमकाथाना इलाके में कई माह से दर्जनों हैंडपंप खराब, ग्रामीणों ने जताया विरोध

Sikar News: सीकर में मोकलवास के ग्रामीणों ने जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर विरोध जताया है,नारेबाजी करते हुए अपना गुस्सा दिखाया है,बिना ज्ञापन ही ग्रामीणों को लौटना पड़ा.

Sikar News: नीमकाथाना इलाके में कई माह से दर्जनों हैंडपंप खराब, ग्रामीणों ने जताया विरोध

Sikar News: सीकर के नीमकाथाना इलाके में जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया गया. दरअसल सरपंच एवं ग्रामीण अपनी समस्याओं को लेकर जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय पर ज्ञापन देने के लिए आए थे, लेकिन कार्यालय बंद मिलने पर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया.बिना ज्ञापन ही ग्रामीणों को लौटना पड़ा.

 एक दर्जन हैंडपंप 3 माह से खराब 

सरपंच गजानंद गुर्जर ने बताया कि मोकलवास ग्राम पंचायत में एक दर्जन हैंडपंप 3 माह से खराब पड़े हैं, गांव में जल जीवन मिशन योजना के तहत पानी की पाइप लाइन बिछाई गई थी, जिसका भी काम अधूरा पड़ा हुआ है झंरिडा गांव के दो तिहाई घरों में पानी नहीं पहुंच रहा है. इन सब की शिकायत प्रशासन गांव के संग अभियान के प्रभारी को दी गई थी.

दोहरा व्यवहार कर रहे हैं

 साथ ही सरपंच ने उस दिन आरोप लगाया था की जलदाय विभाग के अधिकारी श्री माधोपुर विधानसभा की ग्राम पंचायत लादीकाबास ,टोडा ,मोकलवास,दीपावास के साथ दोहरा व्यवहार कर रहे हैं, इन ग्राम पंचायतों की समस्या जल्दी नहीं सुनी जाती है, और प्रशासन गांव के संग अभियान के शिविरों में जलदाय विभाग का कोई भी अधिकारी नहीं आने प्रार्थना पत्र के माध्यम से प्रशासन गांव के संग अभियान के प्रभारी को अवगत भी कराया था.

 ग्रामीणों के साथ धरना दिया जाएगा

उसके बावजूद भी आज तक कोई समाधान नहीं हुआ उन्होंने कहा कि यदि 2 दिन में हैंडपंप और बिछाई गई लाइन का दो तिहाई घरों तक पानी नहीं पहुंचता है तो जलदाय विभाग के कनिष्ठ अभियंता कार्यालय टोडा के सामने ग्रामीणों के साथ धरना दिया जाएगा. जिसके जिम्मेदार उच्च अधिकारी व जलदाय विभाग विभाग होगा.इस दौरान अनेक ग्रामीण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Jalore News: भीनमाल में खनन माफियाओं का बढ़ा आतंक, परेशान लोगों ने दिया ज्ञापन

 

 

Trending news