ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप, सीकर में पानी की टंकी निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार पर अनियमितताओं के आरोप
Advertisement

ठेकेदार पर भ्रष्टाचार का आरोप, सीकर में पानी की टंकी निर्माण कार्य के दौरान ठेकेदार पर अनियमितताओं के आरोप

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके की ग्राम पंचायत कल्याणपुरा के ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पहले दिन ही जब पानी की टंकी में पानी का भराव कर देखा गया तो ऊपर से लेकर नीचे तक पानी की टंकी से पानी टपकने लग गया जिसके तहत ठेकेदार द्वारा पानी की टंकी बनाने में घटिया माल लगाने के चलते पानी टपकने लगा है.

निर्माण कार्य के दौरान भ्रष्टाचार.

Srimadhopur News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके की ग्राम पंचायत कल्याणपुरा में पंचायत क्षेत्र में प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत बनाई गई बड़ी पानी की टंकी की गुणवत्ता एवं निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने पानी की टंकी के समक्ष खड़े होकर सरपंच रामदेव सिंह रोलानिया के नेतृत्व में जमकर विरोध प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने ठेकेदार तथा कार्यकारी एजेंसी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए सवालिया निशान खड़े किए.

 ग्रामीणों ने बताया कि प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन योजना के अंतर्गत हर घर नलकूप लगाने की योजना के अंतर्गत ग्राम पंचायत में एक करोड़ 84 लाख की लागत से तीन पानी की तीन ट्यूबवैल तथा एक बड़ी पानी की टंकी का निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ था. जिसके तहत पंचायत में दो ट्यूबवैल का निर्माण होने के साथ ठेकेदार के द्वारा एक बड़ी पानी की टंकी का निर्माण किया गया. वहीं हर घर में नलकूप लगाने को लेकर पाइप लाइन बिछाने के दौरान जगह जगह सड़क को भी तोड़ा गया. ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पहले दिन ही जब पानी की टंकी में पानी का भराव कर देखा गया तो ऊपर से लेकर नीचे तक पानी की टंकी से पानी टपकने लग गया जिसके तहत ठेकेदार द्वारा पानी की टंकी बनाने में हल्का माल लगाने के चलते पानी टपकने लगा है.

ग्रामीणों का आरोप था कि उक्त मामले को लेकर ठेकेदार से वार्ता की गई तो उन्होंने उनको कोई संतोष पूर्ण जवाब नहीं दिया. वहीं ग्रामीणों का आरोप यह भी था कि तीन ट्यूबवैल पास होने के बजाय दो ट्यूबवैल बनाकर की ही इतिश्री कर ली गई. जिसके तहत ठेकेदार ने निर्माण कार्य में जमकर भ्रष्टाचार किया है. इधर, मामले को लेकर दूरभाष से जब ठेकेदार गिरधारी लाल यादव से मामले की जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि ग्रामीणों के द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं वह निराधार हैं. अभी तक निर्माण कार्य पूरा नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें-  राजस्थान में अब इस जगह शुरू होने जा रही जंगल सफारी, नए साल पर ही उठा सकते हैं लुत्फ

टंकी का कार्य पूर्ण होने के बाद उसमें पानी डालकर चेक किया गया था, जिसके तहत कई जगह से पानी टपकने का मामला सामने आया तो जल्दी ही उसकी दोबारा से मरम्मत करवा कर उसे सही करवा दी जाएगी. वहीं ग्राम पंचायत में तीन ट्यूबवैलों का निर्माण करवाया गया जिसमें एक ट्यूबवैल नकारा साबित होने के बाद उसमें पाइप निकाल दिए गए. वहीं पाइपलाइन डालने को लेकर जहां से सड़क खोदी गई थी वहां अभी तक पाइप लाइन डालने का कार्य पूर्ण नहीं हुआ जैसे ही कार्य पूरा होगा उसके बाद सड़क की मरम्मत करवा दी जायेगी. वहीं अभी कार्य निर्माणाधीन है तथा पंचायत के ओवर हैंड अभी तक पानी की टंकी और ट्यूबवैलों को नहीं किया गया है. विरोध प्रदर्शन के दौरान गुलाब शर्मा, सुशील जोशी, पोखर सिंह, हीरालाल, बद्रीनारायण, संतोष कुमार,अनिल सेन, सुल्तान,बस्तीराम, गुलाब सहित सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण मौजूद थे.

Trending news