सीकर में SFI का सम्मेलन, छात्र हित,बेरोजगारी,अग्निवीर योजना,नई शिक्षा नीति समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा..
Advertisement

सीकर में SFI का सम्मेलन, छात्र हित,बेरोजगारी,अग्निवीर योजना,नई शिक्षा नीति समेत इन मुद्दों पर हुई चर्चा..

Sikar News: छात्र संगठन एसएफआई का जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया गया है. नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है.एसएफआई ने छात्र हितों, नई शिक्षा नीति, अग्निवीर योजना व युवाओं के मुद्दों को लेकर आंदोलन की दी चेतावनी.

 

छात्र संगठन एसएफआई का जिला स्तरीय सम्मेलन आयोजित.

Sikar News: छात्र संगठन एसएफआई का आज 36 वां जिला सम्मेलन सीकर जिला मुख्यालय स्थित स्वर्गीय किशन सिंह ढाका भवन में आयोजित हुआ. जिला सम्मेलन में छात्र हितों, बेरोजगारी, अग्निवीर योजना, नई शिक्षा नीति सहित युवाओं के कई मुद्दों पर कार्यकर्ताओं ने विस्तृत चर्चा की. संगठन के पदाधिकारी ने आगामी दिनों में छात्रों और युवाओं के मुद्दों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन करने की चेतावनी भी दी.

 सम्मेलन में छात्र संगठन एसएफआई के पिछले करीब एक वर्ष चार माह में किए गए कार्यों की संस्थानात्मक रिपोर्ट पेश की गई. सम्मेलन के अंत में सर्वसम्मति से नई जिला कार्यकारी की घोषणा की गई.

कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया गया

छात्र संगठन एसएफआई के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष जाखड़ ने बताया कि आज सीकर जिले का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया गया. सम्मेलन में पिछले करीब 1 वर्ष की संगठन की ओर से की गई गतिविधियों और कार्यों का लेखा-जोखा पेश किया गया. इसके साथ ही आगामी एक वर्ष में संगठन की ओर से छात्र हितों व युवाओं को लेकर किए जाने वाले आगामी कार्यक्रमों के बारे में भी चर्चा हुई.

निरंतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग उठाई

 सम्मेलन में छात्रों हितों व बेरोजगारी के मुद्दों पर चर्चा करते हुए आगामी दिनों में केंद्र सरकार की ओर से लागू की गई नई शिक्षा नीति और अग्निवीर योजना बंद कर निरंतर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की मांग उठाई जाएगी. युवाओं के बेरोजगारी की समस्या को लेकर भी छात्र संगठन एसएफआई समय-समय पर आंदोलन करता रहा है और आगे भी युवाओं के हितों को लेकर संघर्ष करेगा. सम्मेलन के दौरान नई कार्यकारिणी का गठन भी किया गया.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024 : राजस्थान BJP की दूसरी लिस्ट में महिला प्रत्याशियों की खुल सकती है किस्मत...! 6 नाम तय, 4 पर चल रहा मंथन

 

Trending news