Sikar News: खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, पाइप काटकर सकुशल निकाला बाहर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2288518

Sikar News: खेलते-खेलते बोरवेल में गिरी 3 वर्षीय मासूम, पाइप काटकर सकुशल निकाला बाहर

Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के रींगस में खुले पड़े बोरवेल में 3 वर्षीय मासूम गिर गई. सूचना पर पहुंची प्रशासन की टीम और स्थानीय लोगों की मदद से घंटों की मशक्कत के बाद बच्ची सकुशल बाहर निकाला गया. 

Sikar News Zee Rajasthan

Rajasthan News: सीकर जिले के रींगस कस्बे के श्रीमाधोपुर रोड स्थित बालाजी विहार कॉलोनी में खुले पड़े बोरवेल में 3 वर्षीय मासूम खेलते-खेलते गिर गई. घटना की सूचना मिलने पर रींगस उपखंड अधिकारी दीपांशु सांगवान, तहसीलदार विवेक कटारिया, अधिशासी अधिकारी हरिनारायण यादव सहित पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और युद्ध स्तर पर बचाव कार्य में जुट गए. बोरवेल में करीब 15 फीट गहराई में फंसी बच्ची को बचाने के लिए जेसीबी से चारों तरफ खुदाई की गई और करीब एक घंटे की मशक्कत से बोरवेल के पाइप को काटकर बच्ची को सकुशल बाहर निकाला गया. 

खेलते-खेलते बोरवेल के पास जा पहुंची मासूम 
जानकारी के अनुसार, बारां जिले के खंडेला का रहने वाला परिवार रींगस में मजदूरी करने आया हुआ था जो श्याम नगर में किराए के मकान में रहता है. बोरवेल में गिरी तीन वर्षीय मासूम परी का पिता रविंद्र मीणा मजदूरी करने गया हुआ था. घर पर बच्ची की मां व बड़ी बहन थी. बच्ची खेलते-खेलते बोरवेल की तरफ जा पहुंची और खुले पड़े बोरवेल में गिर गई. बच्ची के बोरवेल में गिरने की सूचना पाकर बच्ची की मां व बड़ी बहन बेसुध हो गई, जिसको आसपास की महिलाओं ने ढांढस बंधाया. 

पार्षद बीरबल निठारवाल ने दिया नगद पुरस्कार 
बच्ची को सकुशल निकालने के बाद एंबुलेंस की सहायता से रींगस के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया, जहां पर बच्ची सकुशल है. बोरवेल में गिरी बच्ची को निकालने में प्रशासन सहित स्थानीय लोगों में राजेश कुमावत व उनके सहयोगी धन्नाराम सैनी का विशेष योगदान रहा, जिन्होंने पाइप को काटकर बच्ची को सकुशल निकाला. पाइप वेल्डिंग का कार्य करने वाले राजेश कुमावत के कार्य की प्रशंसा करते हुए नगर पालिका के वार्ड संख्या 35 के पार्षद बीरबल निठारवाल ने 21 सौ रुपए का नगद पुरस्कार दिया.

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: जम्मू कश्मीर में आतंकी हमले में मरने वालों के परिजनों का फूटा गुस्सा, शवों को लेकर पहुंचे मुरलीपुरा थाने, कर रहे प्रदर्शन

Trending news