Fatehpur: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन, यह रहे मौजूद
Advertisement

Fatehpur: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन, यह रहे मौजूद

Fatehpur: फतेहपुर की राजकीय रामचंद्र नेवटिया स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई. इस दौरान सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन हुआ. 

सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन

Fatehpur: फतेहपुर की राजकीय रामचंद्र नेवटिया स्कूल में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई. इस दौरान सर्वधर्म प्रार्थना का भी आयोजन हुआ. फतेहपुर विधायक हाकम लिखा के सानिध्य में पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी और विश्व अहिंसा दिवस के अवसर पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा और महात्मा गांधी सद्भावना ब्लॉक स्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन फतेहपुर की राजकीय रामचन्द्र नेवटिया उमावि, विधायक हाकम अली खा के सानिध्य में आयोजित किया गया. इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं के द्वारा सर्वधर्म प्रार्थनाएं की गई. 

आयोजित कार्यक्रम में विधायक हाकम अली खान ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि महात्मा गांधी ने मानव धर्म को मानते हुए कहा कि मानव, मानव की सेवा करे, आपस में प्रेम से जीवन-यापन करने, प्रेम, दया, करूणा और भाईचारे आदि गुणों को जीवन में अपनाने पर जोर दिया. इस अवसर पर पंचायत समिति विकास अधिकारी सुनील कुमार ढाका ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के पद चिन्हों पर चलने के लिए प्रेरक प्रसंगों को बताते हुए देश में प्रेम और भाईचारे की भावना बढ़ाने पर जोर दिया. 

यह भी पढ़ें - कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव: किसी के विरोध में नहीं..पार्टी को मजबूत करने के लिए मैदान में उतरा हूं- खड़गे

मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी बजरंग लाल स्वामी ने महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के जीवन पर प्रकाश डालते हुए इन महापुरषों के पद चिन्हों पर चलने हेतु प्रेरित किया. इस समारोह में सामाजिक सुरक्षा अधिकारी रुपाराम, पप्पूलाल सैनी, दिनेश कुमार भार्गव, प्रेमचंद जांगिड, मोहम्मद आरिफ सरपंच भींचरी सहित ब्लॉक के कई अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे. समारोह के अंत में कार्यवाहक प्रधानाचार्य इन्दिराकांत मिश्रा ने सभी उपस्थित लोगों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद दिया. समारोह का संचालन व्याख्याता अमित कुमार जोशी और वरिष्ठ अध्यापक नरोत्तम लाल शर्मा ने किया.

खबरें और भी हैं...

Big Disclosure: कांग्रेस के विधायकों को होटल के बाहर आनें पर 40 करोड़ का ऑफर था, कुछ MLA तो अमित शाह के साथ मिठाई खा रहे थे -CM

राजस्थान के मुख्यमंत्री के नाम पर अशोक गहलोत का बयान, इशारों-इशारों में कह दी बड़ी बात

Congress President Election: थरूर फन में माहिर, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए खड़गे सबसे उपयुक्त- सीएम गहलोत

Trending news