Sikar Breaking News:ललित बेनीवाल आत्महत्या मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पुलिस ने सरपंच मनोज गुर्जर को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2129379

Sikar Breaking News:ललित बेनीवाल आत्महत्या मामले में अब तक का सबसे बड़ा खुलासा, पुलिस ने सरपंच मनोज गुर्जर को किया गिरफ्तार

Sikar Breaking News: राजस्थान के जोधपुर के डिंगाडी गांव के चौराहे से श्रीयादें गांव जाने वाली सड़क लम्बे समय से टुटी हुई पड़ी है. जी न्यूज की ओर से चार दिन पहले मौके पर पहुंचे कर ग्रामीणों की आवाज को उठाया था.

ललित बेनीवाल आत्महत्या

Sikar Breaking News:श्रीमाधोपुर इलाके के थोई थाना अन्तर्गत चीपलाटा पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार ने गत 18 फरवरी को अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. फांसी का फंदा लगाने से पूर्व VDO ललित ने आठ पन्नों का सूसाइड नोट भी लिखकर छोड़ा.

 जिसमें उसने अपने साथ बीती घटना तथा उसको मानसिक तौर पर परेशान कर उसे काफी आहत करने वाले लोगों का नाम लिखकर वह फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लिला समाप्त कर ली. जैसे ही VDO द्वारा आत्महत्या करने का समाचार पंचायत राज विभाग तथा ग्राम विकास अधिकारी संघ को मिला तो मामला तूल पकड़ गया.और परिजनों के साथ मिलकर घटना में लिप्त आठ जनों के खिलाफ परिजनों ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई. लगातार संघ तथा परिजनों द्वारा मामलें में तत्काल कार्यवाही की मांग की जा रही थी. 

 

आज बीती रात्रि में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी और घटना में लिप्त आरोपी चिपलाटा सरपंच मनोज गुर्जर पुत्र बीरबल राम गुर्जर को मुम्बई के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया. वहीं अन्य आरोपियों की पुलिस सरगमी से तलाश कर रहीं हैं. गिरफ्तार आरोपी लगातार छुपने के लिए बार बार जगह बदल रहा था लेकिन पुलिस ने उसे दर दबोचा. डिप्टी ने जल्द ही मामलें में लिप्त अन्य आरोपी भी पुलिस गिरफ्त में होगें.

 

 मामलें की जांच डिप्टी राजेंद्र सिंह निर्वाण कर रहें हैं. मामलें का खुलासा आज डिप्टी राजेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर थोई थाने पर किया. फिलहाल आरोपी से पूछताछ जारी है. थानाधिकारी इन्द्राज सिंह गुर्जर भी मौजूद रहें.

इधर परिजनों ने तात्कालिन विकास अधिकारी नरेन्द्र प्रताप सिंह,सरपंच मनोज गुर्जर,पूर्व सरपंच बीरबल राम,विकास अधिकारी अजितगढ़
कर्मचारी जगदेव,पोखर,मंगल के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था.

यह था मामला

जानकारी के अनुसार निदेशालय स्थानीय निधि अंकेक्षण की ऑडिट में 5 लाख 20 हजार 11 रुपए का वर्ष 2022 में गबन करने का खुलासा हुआ था. जिसको लेकर मृतक ललित ने गबन करने वाले लोगों के खिलाफ थोई थाने में सरपंच मनोज गुर्जर,तत्कालीन VDO नरेंद्र प्रताप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. 

परिजनों का कहना था कि मृतक ललित जब से रिपोर्ट दर्ज करवाई थी तब से लेकर घटना की बीती रात्रि तक वह अवसाद में चल रहा था,उसे बार बार धमकियां मिली रही थी जिसके चलते उसने तनावग्रस्त होकर आत्महत्या कर ली.

यह भी पढ़ें:Jhunjhunu News: विश्व व्यापार संगठन से भारत अलग हो,मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन

Trending news