Rajasthan Weather Update:प्री मानसून को लेकर मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, आगले 3 दिन इन जिलों में बारिश का अलर्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2293063

Rajasthan Weather Update:प्री मानसून को लेकर मौसम विभाग की बड़ी चेतावनी, आगले 3 दिन इन जिलों में बारिश का अलर्ट

Rajasthan Weather Update: मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य के पूर्वी भागों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बारिश,वहीं दूसरी उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हीटवेव भी दर्ज की गई है.राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश 27.0 mm भैंसरोड़गढ़,चित्तौड़गढ़ में दर्ज हुई है.

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में भिषण गर्मी के बाद प्री मानसून की बारिश का दौरा शुरू हो गया है.पूरे प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में प्री मानसून की बारिश का असर दिख रहा है.वहीं मौसम विभाग ने  राज्य के कई जिलों के लिए येलो,ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है.
 

सबसे ज्यादा तापमान 46.1 डिग्री
मौसम केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य के पूर्वी भागों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बारिश,वहीं दूसरी उत्तरी भागों में कहीं-कहीं हीटवेव भी दर्ज की गई है. राज्य में सबसे ज्यादा तापमान 46.1 डिग्री श्रीगंगानगर में दर्ज की गई है.

ऑरेंज अलर्ट जारी
राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश 27.0 mm भैंसरोड़गढ़,चित्तौड़गढ़ में दर्ज हुई है.वहीं मौसम केंद्र ने अगले 3 घंटो के लिए राज्य में अलर्ट जारी किया है.दौसा, अलवर, भरतपुर, जिलों के लिए विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर रखा है.

बारिश की संभावना 
आपको बाते दें कि इन सभी   सभी जिलों में मेघ गर्जन, तेज हवा, आंधी, ओला वृष्टि के साथ बारिश की संभावना है.वहीं जयपुर, झुंझुनू, सीकर, धौलपुर, करौली जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी है.इन सभी जिलों में मेघगर्जन, धूलभरी आंधी, तेज हवा के साथ हल्की बारिश की संभावना है.

बारिश की गतिविधियां
आज कोटा,भरतपुर,बीकानेर संभाग के उत्तरी व पूर्वी भागों में मेघगर्जन आंधी-बारिश की गतिविधियां दोपहर बाद कहीं-कहीं होने की संभावना विभाग ने जारी किया था. वहीं पश्चिमी राजस्थान में आने वाले 3 दिन और पूर्वी राजस्थान में 4 से 5 दिन दोपहर बाद कहीं-कहीं आंधी,बारिश की गतिविधियां दर्ज होने की संभावना है.

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार, आगामी 24 घंटों में राजस्थान के उत्तरी और पश्चिमी भागों में अधिकतम तापमान 44 से 46 डिग्री दर्ज होने और हीटवेव चलने की संभावना है.राजस्थान के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलने की संभावना है.

शाहपुरा(जयपुर ग्रामीण)- क्षेत्र में मौसम ने पलटा खाया, तेज हवाओं के साथ बारिश का दौर जारी, मौसम का मिजाज बदलने से मौसम में आई ठंडक, ग्रामीणों को तेज गर्मी व उमस से निजात मिली .

Trending news