Rajasthan News: रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर दूसरे दिन धरना जारी,जानिए क्या है मांग?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2341270

Rajasthan News: रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर दूसरे दिन धरना जारी,जानिए क्या है मांग?

Rajasthan News: राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन सीटू और सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति के कर्मचारियों ने रोडवेज परिसर में दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा. 

 

Rajasthan roadways News

Rajasthan News: रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर सीकर में अनिश्चितकालीन धरना आज दूसरे दिन भी जारी रहा. राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन सीटू और सेवानिवृत कर्मचारी कल्याण समिति के कर्मचारियों ने रोडवेज परिसर में दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन धरना जारी रखा. 

व्यवस्थाओं को लेकर रोडवेज प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और लंबित मांगे पूरी नहीं होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी है.राजस्थान रोडवेज वर्कर्स यूनियन सीटू के प्रदेश सचिव श्योदानाराम ने बताया कि राजस्थान सरकार की रोडवेज विभाग की हालत लगातार खराब होती जा रही है. 

रोडवेज कर्मचारी अपनी कई लंबीत मांगों को लेकर पिछले लंबे समय से बार-बार आंदोलन कर रहे है,लेकिन सरकार और रोडवेज प्रबंधन उनकी मांगों को लेकर गंभीर नजर नहीं आ रहा. रोडवेज डिपो स्तर व प्रदेश स्तर की कर्मचारियों की ऐसी कई मांगे है जो काफी समय से लंबित है. 

उनमें प्रमुख रूप से सीनियरिटी के हिसाब से कर्मचारियों की डिपो में ड्यूटी लगाना. हर महीने की 1 तारीख को कर्मचारियों को वेतन भत्तों का भुगतान किया करना. रोडवेज बसों की कमी को दूर करने के लिए करीब 2 हजार नई बसों की खरीद की जाए. 

सरकार की ओर से कम से कम 5 हजार नए पदों की भर्ती निकालकर नए कर्मचारियों को भर्ती किया जाए. रोडवेज डिपो में ठेका प्रथा व अनुबंध पर बसें लेने की प्रक्रिया खत्म की जाए. विभाग के दिशा निर्देशानुसार रोडवेज कर्मचारियों का वीकली टेस्ट समय पर लिया जाए. 

इसके साथ ही ऐसी कई और भी रोडवेज कर्मचारियों की लंबित मांगे हैं उनका भी जल्द समाधान किया जाए.उन्होंने कहा जब तक कर्मचारियों की लंबित मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक रोडवेज बस डिपो में कर्मचारियों का धरना लगातार जारी रहेगा. धरने प्रदर्शन में रोडवेज कर्मचारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें:Tonk में राहुल गांधी पर भड़के सीपी जोशी, बोले- वो मंदबुद्धि है, उनकी विकृत सोच है

Trending news