शहीद लोकेन्द्र सिंह की पूण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित, वीरांगना को प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया सम्मान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1259284

शहीद लोकेन्द्र सिंह की पूण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित, वीरांगना को प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया सम्मान

इलाके के नाथूसर में शहीद लोकेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर आज स्मृति स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि शेखावाटी की धरा वीर प्रसूता है. इसमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव-गांव में बने शहीद स्मारक है. 

स्मृति स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन.

Siker: जिले के श्रीमाधोपुर थाना इलाके के नाथूसर में शहीद लोकेंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर आज स्मृति स्थल पर कार्यक्रम का आयोजन हुआ. कार्यक्रम का आयोजन पूर्व पीसीसी सचिव बालेंदु सिंह शेखावत के मुख्यातिथि तथा सरपंच रामसिंह की अध्यक्षता में आयोजित हुआ. स्मृति स्थल पर पुण्यतिथि कार्यक्रम से पूर्व शहीद लोकेंद्र सिंह के आवास स्थल बड़े दरवाजा से शहीद स्मारक स्थल तक तिरंगा यात्रा बैंड बाजों के साथ स्कूली बच्चों तथा ग्रामीणों ने निकाली.

 तिरंगा यात्रा के दौरान ग्रामीणों ने नाथूसर को शहीद लोकेंद्र सिंह के नारों से गुंजायमान कर दिया. इस अवसर पर शेखावत ने कहा कि शेखावाटी की धरा वीर प्रसूता है. इसमें देशभक्ति का जज्बा कूट-कूट कर भरा हुआ है. इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गांव-गांव में बने शहीद स्मारक है. शहीद की कोई जाति नहीं होती है. हमें शहीदों को आस्था से जोड़ना होगा. मांगलिक कार्यों के अवसर पर शहीद स्मारक पर नमन करने से युवा पीढ़ी में देशभक्ति की भावना जागृत होगी.

यह भी पढ़ें- 13 साल के बच्चे ने किया कुछ ऐसा की तारीफ करते नहीं थक रहे लोग, जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

 इस दौरान उन्होंने वीरांगना सहित परिवार के सदस्यों का शॉल ओढ़ाकर एवं प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मान किया. सम्मान समारोह से पूर्व शहीद स्मारक स्थल पर पुष्पांजलि अर्पित कर 2 मिनट का मौन धारण कर उन्हें नमन किया. इस दौरान एसडीएम सहित कई जनप्रतिनिधि काफी संख्या में ग्रामीण स्कूली बच्चे उपस्थित रहे.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news