सामूहिक सगाई समारोह का आयोजन, 1 जनवरी को 15वां सामूहिक विवाह सम्मेलन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1482493

सामूहिक सगाई समारोह का आयोजन, 1 जनवरी को 15वां सामूहिक विवाह सम्मेलन

 जिले के नीमकथान में अनुसूचित समाज सामूहिक विवाह समिति एवं मेघवंश जागृति संस्थान नीमकाथाना के संयुक्त तत्वावधान में 1 जनवरी को आयोजित होने वाले अनुसूचित जाति समाज के 15वें सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर सामूहिक सगाई समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ.

सामूहिक सगाई समारोह का आयोजन, 1 जनवरी को 15वां सामूहिक विवाह सम्मेलन

सीकर: जिले के नीमकथान में अनुसूचित समाज सामूहिक विवाह समिति एवं मेघवंश जागृति संस्थान नीमकाथाना के संयुक्त तत्वावधान में 1 जनवरी को आयोजित होने वाले अनुसूचित जाति समाज के 15वें सामूहिक विवाह सम्मेलन को लेकर सामूहिक सगाई समारोह कार्यक्रम आयोजित हुआ. कार्यक्रम में राजस्थान व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष एव विधायक सुरेश मोदी ने भी कार्यक्रम में शिरकत की. उन्होंने सगाई रस्म के बाद समिति द्वारा दी जाने वाली सामग्री का वितरण किया. मोदी ने सामूहिक विवाह में दो बेटियों का कन्यादान के रूप में समिति को एक लाख दो हजार रुपए दिए.

इस दौरान विधायक सुरेश मोदी ने कहा कि इस तरीके के सामूहिक विवाह सम्मेलन से करते रहना चाहिए जिससे कि फिजूल खर्ची से बचा जा सके. उन्होंने सामूहिक विवाह सम्मेलन करवाने वाली समिति का भी आभार जताया. संयोजक डॉ. रणजीत महराणिया ने बताया कि सामूहिक विवाह के लिए पंजीकृत जोड़ों के दस्तावेज सत्यापन के बाद समारोह में सामूहिक सगाई हुई. इसमें दुल्हा-दूल्हन के परिवार के लोग व समिति पदाधिकारी शामिल हुए.इस मौके पर समिति पदाधिकारियों ने अतिथियों का सम्मान किया.

सगाई रस्म में शामिल जोड़ों को समिति ने शूट, से बरी का बेस, साफा, कटार, छड़ी, निमंत्रण कार्ड, पंपलेट सहित विवाह की सामग्री दी. इसके बाद महिला संगीत का कार्यक्रम हुआ. इस दौरान आयोजन में बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे. बता दें अनुसूचित समाज सामूहिक विवाह समिति एवं मेघवंश जागृति संस्थान नीमकाथाना के संयुक्त तत्वावधान इस बार 15 सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित होगा जिसमें कई जोड़ों का एक साथ विवाह संपन्न होगा इस दौरान 1 जनवरी को सामूहिक विवाह कार्यक्रम आयोजित करवाया जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहेंगे इसके साथी जनप्रतिनिधि भी कार्यक्रम में शामिल होंगे.

Trending news