New Year 2024: नए साल पर खाटू श्याम में होने वाली भीड़ को लेकर प्रशासन ने ली बैठक, दिए ये निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2035796

New Year 2024: नए साल पर खाटू श्याम में होने वाली भीड़ को लेकर प्रशासन ने ली बैठक, दिए ये निर्देश

Sikar News: नए साल के अवसर पर शहर एवं खाटूश्याम जी मंदिर में बढ़ने वाली भीड़ को लेकर  प्रशासन ने मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में बैठक ली. इस अवसर पर व्यवस्थाओं को सुधारने तथा आने वाले भक्तों को सुगमतापूर्वक दर्शन हो, इसके लिए सभी विभागों को निर्देश दिया गया. 

फाइल फोटो

New Year 2024: सीकर जिले के खाटूश्याम जी कस्बे में वर्ष के अंतिम दिन तथा नववर्ष की प्रथम दिन होने वाली लाखों की भीड़ को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने मेला मजिस्ट्रेट कार्यालय में बैठक ली. इस अवसर पर उपखंड अधिकारी गोविंद सिंह भींचर की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में व्यवस्थाओं को सुधारने तथा आने वाले भक्तों को सुगमतापूर्वक दर्शन हो, इसके लिए सभी विभागों को निर्देशित किया गया.

यह भी पढ़े:  विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का आयोजन, 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ

प्राइवेट पार्किंग बंद करने को लेकर नोटिस जारी
वहीं कस्बे में भीड़ बढ़ने के साथ ही यातायात व्यवस्था चरमरा जाती है ऐसे में वाहनों को 52 बीघा पार्किंग में व्यवस्था रहेगी. कस्बे की प्राइवेट पार्किंग बंद करने को लेकर नोटिस जारी कर दिए हैं. साथ ही कस्बे में ई रिक्शा पर पाबंदी, पार्किंग में प्रतिदिन होने वाली कहासुनी के चलते अच्छे कार्यकर्ताओं के साथ पुलिस कर्मी लगाए जायेंगे और आरएएसी का अतिरिक्त जाब्ता तैनात किया जाएगा. 

नगरपालिका द्वारा सफाई व्यवस्था को सुचारू की जाएगी
इसके साथ ही श्याम साखा धर्मशाला पर चैन लगाकर वाहनों को रोका जाएगा. खुले में चल रहें भोजनालय पर कार्रवाई की जाएगी. इसके साख ही जिन निजी बसों के परमीट नहीं है, उन पर भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही रींगस व मण्डा से आने वाले वाहन 52 बीघा में रोके जायेंगे. इसके साथ ही चल शौचालय की भी व्यवस्था की जाएगी. नो पार्किंग में गाड़ी नहीं खड़े करने के लिए मंदिर कमेटी अपील करेगी. इसके साथ ही नगरपालिका द्वारा सफाई व्यवस्था को सुचारू की जाएगी. 

यह भी पढ़े: हरसाना में अज्ञात असामाजिक लोगों ने कब्रिस्तान की तारबंदी को किया क्षतिग्रस्त, लोगों में आक्रोश

दर्शन मार्ग व्यवस्था
बैठक के दौरान श्रद्धालुओं की बढ़ती भीड़ के देखते हुए वार्षिक मेले की तरह शनिवार से ही रींगस डायवर्सन रोड़ से होते हुए लामिया तिराहे से नया 40 फुट रास्ता से बाबा श्याम के दर्शन के लिए भेजा जाएगा. इसके साथ ही अगर श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती है, तो लखदातार मेला मैदान से श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा.

Trending news