Neem Ka Thana News: ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, रास्ते को निरस्त करने की है मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235841

Neem Ka Thana News: ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, रास्ते को निरस्त करने की है मांग

सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत डाबला में चारागाह भूमि में से सेट अपार्ट किए गए रास्ते को निरस्त कराने की मांग को लेकर वीर चक्र विजेता जयराम सिंह डाबला के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है.

अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Neem Ka Thana: राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के ग्राम पंचायत डाबला में चारागाह भूमि में से सेट अपार्ट किए गए रास्ते को निरस्त कराने की मांग को लेकर वीर चक्र विजेता जयराम सिंह डाबला के नेतृत्व में ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा है. ज्ञापन में बताया कि काश्तकारी अधिनियम 1955 के अनुसार चारागाह भूमि में आवंटन से पूर्व ग्राम पंचायत से सहमति प्राप्त करना आवश्यक है. 

प्रशासन ने मामले में चारागाह के रास्ते का सेट अपार्ट करने से पहले ग्राम पंचायत डाबला ने किसी प्रकार की सहमति नहीं दी है बल्कि समय-समय पर चारागाह से रास्ता निकालने के विरोध में प्रस्ताव पारित किए है. गांव की चारागाह भूमि में गंगलेडा मोहल्ला और बन की ढाणी के लोगों के लिए आवागमन की कोई समस्या नहीं है ना ही इन्होंने कभी चारागाह से रास्ते की मांग की है. 

वहीं डाबला या आसपास के गांव के लोगों ने कभी भी चारागाह भूमि से रास्ते का इस्तेमाल नहीं किया है ना ही उन्हें आवश्यकता है. इस रास्ते को केवल कुछ खनन कारोबारी मांग कर रहे हैं, जो आदेशों का उल्लंघन है. इस दौरान ग्रामीणों ने कहा कि अगर जल्द से जल्द रास्ते को निरस्त नहीं किया जाता तो ग्रामीणों द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान सुनील कुमार शर्मा, मोहर चंद स्वामी, देशराज, अशौक सहित अनेक लोग मौजूद रहे.

Reporter: Ashok Singh Shekhawat

यह भी पढ़ें - 

नीमकाथाना में बाइक चोर गिरोह सक्रिय, CCTV में कैद हुए बदमाश

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news