Khatu Shyam Mela 2023:बाबा श्याम के जयकारों से गूंजी खाटू नगरी, 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने किए दर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596383

Khatu Shyam Mela 2023:बाबा श्याम के जयकारों से गूंजी खाटू नगरी, 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने किए दर्शन

 Khatu Shyam Mela 2023: सीकर के खाटू में चल रहे बाबा श्याम का लक्खी मेला शनिवार को समाप्त हो गया.  मेले में 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने  बाबा के दर्शन किए.

 

Khatu Shyam Mela 2023:बाबा श्याम के जयकारों से गूंजी खाटू नगरी, 50 लाख से अधिक श्रद्धालुओं की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ ने किए दर्शन

 Khatu Shyam Mela 2023: सीकर में 22 फरवरी से शुरू हुआ बाबा श्याम का लखी मेला का आज सूरतगढ़ के निशान के साथ ही समापन हो गया समापन के बाद भी दर्शनार्थियों की भीड़ बाबा श्याम के दर्शनों के लिए उमड़ रही थी 22 फरवरी से 4 मार्च तक 11 दिवसीय बाबा श्याम के लक्खी मेले के दौरान पूरी खाटू नगरी श्यम मय हो गई. बाबा के लक्खी मेले में 50 लाख से अधिक दर्शनार्थियों ने बाबा श्याम के दर्शन किए.

 बाबा श्याम के लखी मेले के दौरान रींगस से खाटू धाम तक पद यात्रियों का रेला देखने को मिला. जगह जगह बाबा के भक्तों ने दर्शनार्थियों के लिए भंडारे लगा रखे थे जहां निशुल्क भोजन  की व्यवस्था कर रखी थी. पैदल दर्शनार्थियों के लिए पानी जूस  से लेकर खाने के सभी तरह की व्यवस्था कर रखी थी और बाबा श्याम के निशान चढ़ाकर दर्शनार्थियों ने बाबा श्याम के दर्शन किए सूरतगढ़ से आने वाला निशान बाबा श्याम के चढ़ने के बाद मेले का समापन होता है.

 सूरतगढ़ से पैदल चलकर दर्शन आरती बाबा श्याम को शांत चढ़ाते हैं.  देश भर में प्रसिद्ध बाबा श्याम के मेले में देश भर से दर्शन आरती दर्शनों के लिए आए इस दौरान मंदिर कमेटी श्याम मंदिर कमेटी और पुलिस और जिला प्रशासन ने अच्छी व्यवस्था कर रखी थी मंदिर कमेटी की ओर से आने वाले दर्शनार्थियों के लिए पानी की व्यवस्था शौचालय की व्यवस्था और विकलांग और बुजुर्गों के लिए अलग से लाइन और इ-रिक्सा की व्यवस्था भी की थी.
 सीसीटीवी कैमरे से रखी नजर
 इस मेले की 320 से अधिक सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही थी इस दौरान बाबा श्याम के मेले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया बाबा श्याम के दर्शन किए थे. राजस्थान सरकार में मंत्री राजेंद्र गुढा प्रभारी एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत समापन के मौके पर आई श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान ने बताया कि बाबा श्याम का लखी मेला शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होने पर सभी दर्शनार्थियों का पुलिस और जिला प्रशासन का और सभी अधिकारियों का और मीडिया का आभारजताया और इस बार श्याम मंदिर कमेटी की ओर से दर्शनार्थी के लिए व्यवस्था की थी .

 बाबा श्याम के दर्शनों के लिए 4 लाइनों के बजाय 14 लाइनों में दर्शन हो रहे थे. मेले के दौरान 50 लाख से अधिक दर्शनार्थियों ने बाबा श्याम के दर्शन किए पुलिस अधीक्षक करण शर्मा ने बताया कि ब 11 दिवसीय बाबा श्याम का लक्खी मेले का समापन हुआ है. बाबा श्याम का लखी मेला शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है. पुलिस के जवान जगह-जगह ड्यूटी कर रहे थे और सीसीटीवी कैमरों से पूरे मेले की नजर रखी जा रही थी और शांतिपूर्ण मेले के संपन्न के लिए दर्शनार्थियों का आभार जताया . 

मेले में लाखों दर्शनार्थियों ने दर्शन किए आज शाम के दर्शन करने आए दर्शनार्थियों ने भी बाबा श्याम के दर्शन कर अच्छा महसूस करने की बात कही लखनऊ से आई पूजा करवान ने बताया कि बाबा श्याम का दर्शन कर बहुत आनंद आया इस बार मंदिर कमेटी ने भी और पुलिस प्रशासन ने भी बहुत अच्छी व्यवस्था कर रखी है दर्शनों के लिए कोई परेशानी नहीं हुई दिल्ली से आए दर्शनार्थी आनंद ने बताया कि बाबा श्याम के दर्शन कर मन को शांति मिलती है और कई वर्षों से मैं बाबा के दरबार में आ रहा हूं और बाबा के मेले के दौरान मंदिर कमेटी और जिला प्रशासन ने बहुत अच्छी व्यवस्था कर रखी है लाइनों में सुगमता से दर्शन हो रहे हैं.

Trending news